Rajasthan Royals

5 कारण जिनकी वजह से Rajasthan Royals बन सकती है इस सीजन की चैंपियन

राजस्थान रॉयल्स ने 2008 में आईपीएल का सबसे पहला सीजन जीता था. 2022 में उनके पास एक ओर अपनी काबिलियत साबित करने का मौका आया है. संजू सैमसन की कप्तानी में यह टीम यह सीजन जीतने की फिराक में है.

राजस्थान के सीईओ जैक लश ने कहा था की ” इस टीम को हमने एक चैंपियन बनने के लिए तैयार किया है”.

आइए अब जानते है वो 5 खास कारण जिसके चलते राजस्थान बन सकती है इस सीजन की चैंपियन:

1. अश्विन का टीम में शामिल होना

रविचंद्रन अश्विन जो की पहले चेन्नई सुपरकिंग्स, पंजाब किंग्स ओर दिल्ली कैपिटल के लिए खेल चुके है अब वह राजस्थान में शामिल होगये हैं और इनका टीम में होना बहुत ही फायदेमंद साबित हुआ है. अश्विन एक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी है जिनका उपयोग पावरप्ले तक में किया जा सकता है.

नीलामी के पहले दिन ही राजस्थान ने अश्विन को 5 करोड़ रुपयों में खरीद लिया था.

2. मजबूत विदेशी खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स के पास 4 विदेशी खिलाड़ी है जो की अकेले दम पर कोई भी मैच जीता सकते है. सिमरन हेटमायर, जोश बटलर, ट्रेंट बोल्ट ओर जेम्स नीशम जैसे खिलाड़ी जिनके पास असाधारण गुंड़ हैं.

ट्रेंट बोल्ट जो को लेफ्ट आर्म स्विंग बॉलिंग करते है इनके पास पावर प्ले में विकेट लेने की खूबियां है ओर 2020 में इन्होंने मुंबई इंडियंस को आईपीएल जीतने में बहत मदद की थी.

3 सिमरन हेटम्यार ओर ट्रेंट बोल्ट का टीम में होना

सिमरन हेटम्यार का टीम में शामिल होने से राजस्थान के मिडल ऑर्डर की दिक्कतें दूर हो गई है. नंबर 5 में इनकी जगह बहुत खास है और इनका नाम पावर हिटर्स में गिना जाता है.

दूसरी तरफ ट्रेंट बोल्ट ऐसे तेज गेंदबाज है जिसमे राजस्थान अपना भरोसा जता सकती है. ट्रेंट बोल्ट का नाम दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों की लिस्ट में सामिल है. उनकी फील्डिंग की छमता भी राजस्थान के लिए एक बढ़िया चीज है.

4. जॉस बटलर जैसा धाकड़ बल्लेबाज

जॉस बटलर ने अकेले दम पे 2018 में अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया था और 2019 का आईपीएल सीजन भी इनके लिए अच्छा रहा. 2022 में भी इन्होंने अपने फार्म को बरकरार रखते हुए बहुत सी शानदार परियां खेली है. यह एक 360 डिग्री प्लेयर है जो की मैदान में कही भी शॉट मारने में सक्षम हैं. जिसकी वजह से विरोधी टीम के कप्तान को फील्ड लगाने में बहुत दिक्कतें आती है. इनका नाम टी20 के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की लिस्ट में सामिल है.

5. बैटिंग में गहराई

राजस्थान रॉयल्स की बैटिंग में अच्छी गहराई है जिसका प्रदर्शन हमे इस सीजन देखने को भी मिला. इनके टॉप 3 ओर मिडिल 3 के बल्लेबाज टीम की सबसे बड़ी ताकत है.
सिमरन हेटमायर बहुत ही धुंवाधार बल्लेबाज हैं जो को विरोधी टीम को बड़े-बड़े छक्के लगाके छका सकते है.

इनके पास 4 ऐसे बल्लेबाज है जिनकी काबिलियत तो आप सबको पता ही होगी. हेटमायर, बटलर, जैसवाल ओर देवदत्त पद्दीकाल टीम की नीव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.