फोटो खींचने वाला apps, camera apps

5 SuperHit Photo Khinchne Wala Apps [2024]

कई लोगों को अपने फ़ोन के camera से ली गयी फोटो से हमेशा शिकायत रहती है। ऐसे में उन्हें चाहिए होते हैं photo khichne wala apps जो की उनके फ़ोन में inbuilt camera apps से बिलकुल अलग हों। दुनिया में हर चीज़ का समाधान है और hindireporters.info हमेशा से ही आपके लिए ऐसी जानकारी लाता रहा है जो आपकी हर टेक्नोलॉजी से जुड़ी समस्या का समाधान कर सके।

इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए आपको बता दें की इस लेख में आपको photo khichne wala apps 2024 के विषय में अद्भुत जानकारियां मिलने वाली हैं। हम आपको बताएंगे की आप किस तरह से इन apps का प्रयोग कर सकते हैं और अपनी kharab photo को ठीक कर सकते हैं। आपको हर app के बारे में basic जानकारी दी जायेगी साथ ही साथ उस app को download करने के लिए आपको एक link भी दी जाएगी। आप उस link पर click करके सीधा google playstore से उस app को download कर सकते हैं। तो चलिए फिर शुरू करते हैं।

Photo Khinchne Wala Apps (फोटो खींचने वाला ऐप्स)

आज के समय में ऐसे कई photo khinchne wala apps मौजूद हैं जिनके प्रयोग से आप आसानी से खूबसूरत photos खींच सकते हैं। प्रश्न यह उठता है की किसी को photo khinchne wala apps क्यों चाहिए जब उनके खुद के फ़ोन में कंपनी camera app देकर रखती है?

इसका ज़वाब यह है की जो camera app आपको पहले से ही फ़ोन पर मिलता है उसमें कई खूबियों की कमी रहती है जैसे फिल्टर्स। फिल्टर्स इन apps में बेहद ही कम रहते हैं और लोगों को पसंद नहीं आते हैं। मगर जिन apps की हम बात कर रहे हैं उनमें आप live फोटो khichte हुए आसानी से फ़िल्टर लगा सकते हैं, स्टिकर्स लगा सकते हैं, frames लगा सकते हैं और photo को khoobsurat बनाने के साथ ही साथ अन्य काम भी आसानी से कर सकते हैं।

तो चलिए एक एक करके इन apps के बारे में जानकारी इकठ्ठा कर लेते हैं।

क्रम संख्याफोटो खींचने वाला ऐप्सजानकारी
1.Beauty Plus Camखूबसूरत और प्राकृतिक फोटो बनाता और खींचता है।
2.Do Foto- Photo Editor and Cameraइफेक्ट्स कैमरा, फोटो फ़िल्टर और HSL
3.Google Cameraगूगल द्वारा प्रदान किया गया विश्वशनीय camera app
4.Youcam Makeup- Selfie Editorपुरुष और महिलाओं की शानदार selfie खींचने में सक्षम
5.Snapchatसोशल मीडिया सर्विस के साथ ही तस्वीरों के लिए अद्भुत फिल्टर्स प्रदान करता है।
Photo Khinchne Wala Apps

1. Beauty Plus Cam- फोटो खींचने वाला ऐप

Photo khinchne wala apps

Beauty Plus Cam photo khichne wala apps में से एक शानदार app है। यह बेहद ही पुराना app है और 2G के ज़माने से प्रयोग में लाया जा रहा है। इस app से आसानी से फोटो खींची जा सकती है और उसे live editing भी की जा सकती है। इस app की ख़ास बात यह है की इसमें तरह-तरह के लुभावने filters हैं।

Beauty Plus Features:

-Beautify: आप इस app की सहायता से आसानी से फोटो को आटोमेटिक सुन्दर बना सकते हैं। इससे आप शानदार selfie भी खींच सकते हैं। इस app को selfie camera के नाम से भी जाना जाता है।

-Body Editor: इस फीचर की सहायता से आप आसानी से अपनी बॉडी को दुबला-पतला या फिर मोटा दिखा सकते हैं। आप अपने नाक, कान, आँख और चेहरे के आकार को भी ठीक कर सकते हैं।

App NameBeauty Plus Cam
Paid/FreeFree (In-App Purchases)
Rating3.8
Size77 MB
Downloads1Cr+
DeveloperPixLud
Required OSAndroid 5.0 and Up
Beauty Plus Cam- फोटो खींचने वाला ऐप्स

2. DoFoto- Photo Khinchne Wala Apps

photo khinchne wala apps

DoFoto App से आप आसानी से शानदार फोटो खींच सकते हैं। photo khinchne wala apps में यह आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। यह एक तरह का बेहतरीन AI फोटो एडिटर है। इस app की सहायता से यदि आप फोटो खींचते हैं तो खींचते वक्त ही आपको कई सारे फिल्टर्स के ऑप्शन मिल जाते हैं।

इसमें सारे नए और ट्रेंडिंग फिल्टर्स मिलते हैं। इसमें आपको bling, stardust, glitch, VHS, Clone और four grids जैसे बेहतरीन और ट्रेंडिंग camera effects देखने को मिल जाते हैं। इस app से आसानी से आप अपनी photo का contrast, highlights, warmth, shadows और sahrpness जैसी कई तकनीकी चीज़ों को घटा-बढ़ा सकते हैं।

App NameDoFoto
Paid/FreeFree (In-App Purchases)
Rating4.7
Size17 MB
Downloads1 Lakh+
DeveloperPhoto Editor, Effects Camera and Collage Maker
Required OSAndroid 6.0 and Up
DoFoto- फोटो खींचने वाला ऐप्स

3. Google Camera- Photo Khinchne Wala Apps

google camera- photo khinchne wala apps

Google Camera App भी एक अच्छा photo khinchne wala apps का विकल्प है। यह गूगल द्वारा बनाया गया प्रोडक्ट है इसलिए हम इसपर पूर्णतयः विश्वास कर सकते हैं। यह कैमरा ऐप आपको स्थिर वीडियो रिकॉर्डिंग करने की आज़ादी देता है साथ ही साथ यह HD क्वालिटी में तस्वीर खींचने में भी माहिर है।

Google Camera App Features

-इस app की सहायता से आप हलकी रौशनी में भी चमकदार तस्वीरें खींच सकते हैं।
-इसक top shot फीचर आपको सुझाव देता है की आपको कब तस्वीर खींचनी चाहिए, उदाहरण के तौर पर जब सब कोई सही ढंग से पोज़ दे रहा हो और कोई भी पलकें न झपका रहा हो तब यह app आपको तस्वीर खींचने की इज़ाज़त दे देता है।
– रात में फोटो को खींचने के लिए इसमें night sight feature दिया गया है, दूर की फोटो लेने के लिए super res zoom, स्थिर वीडियो के लिए motion mode जैसे फीचर्स इस app में मौजूद हैं।

App Name
Paid/FreeFree
Rating2.6
Size10 MB+
Downloads100K+
DeveloperGoogle LLC
Required OSAndroid 12 and Up
गूगल कैमरा- फोटो खींचने वाला ऐप्स

4. Youcam Perfect- Photo Khinchne Wala Apps

youcam perfect- photo khinchne wala apps

Youcam Perfect भी एक शानदार Photo Khinchne Wala apps में से एक है। इस app की सहायता से आप आसानी से शानदार फोटो खींच सकते हैं। यह camera app जबरजस्त features के साथ आता है जिन्हें लोग कई वर्षों से प्रयोग में ला रहे हैं। इस app की मदद से आप अपने चेहरे के दाग-धब्बों को छुपा सकते हैं और चेहरे में निखार ला सकते हैं।

फोटो खींचते वक्त ही यह आपके चेहरे की त्वचा को निखार देता है, इसकी एडिटिंग टूलकिट आपको पसंद आने वाली है, फोटो में कोई ऐसी चीज़ आगयी है जो आप नहीं चाहते तो उसे आप इस app की सहायता से हटा सकते हैं। ऑब्जेक्ट remover और cutout जैसे features इस app को और भी ख़ास बना देते हैं।

App NameYouCam Perfect
Paid/FreeFree (In-App Purchase)
Rating4.3
Size101 MB
Downloads10Cr +
DeveloperPerfect MobileCorp
Required OSAndroid 8 and Up
YouCam Perfect- फोटो खींचने वाला ऐप्स

5. Snapchat- Photo Khinchne Wala Apps

snapchat- photo khinchne wala apps

स्नैपचैट वैसे तो एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नाम से जाना जाता है मगर इसकी गिनती photo khinchne wala apps में भी होती है। इस app में आपको तरह-तरह के लेटेस्ट filters भी मिल जाते हैं जिनकी सहायता से आप अपनी तस्वीर को एक नया आयाम दे सकते हैं। हाल के समय में snapchat को बहुत ज्यादा प्रयोग किया जा रहा है। खासकर लडकियां इस app की दीवानी हैं।

इस camera app में आपको lenses, filters, bitomoji जैसे कई features मिल जाते हैं। यहां पर आप अपनी फोटो और वीडियो के लिए स्पेशल इफेक्ट्स सेलेक्ट कर सकते हैं और स्टिकर्स की सहायता से आप आसानी से माहौल के हिसाब से अपनी फोटो को सजा सकते हैं।

App NameSnapChat
Paid/FreeContains Ads- In App Purchase
Rating4.0
Size69 MB
Downloads100Cr +
DeveloperSnap Inc
Required OSAndroid 5.0 and Up
Snapchat- फोटो खींचने वाला ऐप्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *