Photo dekhne wala apps

5 Best Photo देखने वाला Apps [2024] | 5 Latest Photo Dekhne Wala Apps

फोटो को देखना भला किसे नहीं पसंद हैं। कुछ लोगों को अपने स्मार्टफोन्स में फोटो देखने का बड़ा शौक होता है वे कुछ किस्म की फोटो देखना पसंद करते हैं। Photo Dekhne Wala Apps इस काम को बेहद ही आसान कर देते हैं। आज इस लेख में हम कुछ ऐसे ही apps पर चर्चा करेंगे जिनकी सहायता से आप आसानी से photo देख सकते हैं।

फोटो देखने के लिए आपको एक न एक app की ज़रूरत पड़ती है यह बात तो तय है। बिना किसी एप के स्मार्टफोन में फोटो देखना असंभव है। यहां तक की लैपटॉप में भी यदि आप फोटो देखना चाहते हैं तो भी आपको इनबिल्ट application दिया जाता है जिसकी सहायता से आप फोटो देखने में सक्षम होते हैं। आइये photo dekhne wala apps के मुद्दे को आगे बढ़ाते हुए आपको समझाने का प्रयाश करते हैं की आज की तारीख में ऐसे कौन से apps हैं जो इस काम को आसान करते हैं।

Photo Dekhne Wala Apps – फोटो देखने वाला ऐप्स

दोस्तों photo dekhne wala apps की तलाश में हैं तो आपको सबसे पहले पता होना चाहिए की आपकी ज़रूरत क्या है, आप किस तरह की फोटो देखना चाहते हैं, क्योंकि हर एक काम के लिए अलग-अलग apps का चुनाव किया जा सकता है। जैसे की यदि आप अपने फ़ोन की ही फोटो को देखना चाहते हैं तो उसके लिए आपको inbuilt app मिल जाता है। जैसे की यदि आप सैमसंग का फ़ोन प्रयोग कर रहे हैं तो आपको फ़ोन में ही gallery का app मिल जाता है। सिर्फ सैमसंग ही नहीं बल्कि लगभग हर मोबाइल फ़ोन में आपको gallery का ऑप्शन मिल जाता है।

इनबिल्ट ऐप्स के अलावा आप थर्ड पार्टी एप भी download कर सकते हैं जिसकी सहायता से आप अपने खुद के फ़ोन पर save की हुई photos देख सकते हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है google files app, इसके बारे में हम आगे चर्चा करने वाले हैं।

दोस्तों यदि आप इंटरनेट पर मौजूद हज़ारों स्टॉक्स फोटो को देखना चाहते हैं तो उसके लिए अलग app आता है। वैसे ही यदि आप भक्तिमय इंसान हैं और भगवान् की तस्वीरें देखना पसंद करते हैं तो आपके लिए ढेरों app मौजूद हैं।

आइये अब एक-एक कर इन सभी photo dekhne wala apps के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेते हैं। जानकारी के साथ ही आपको हम download लिंक भी दे रहे हैं, ताकि आप आसानी से इन apps को download कर सकते हैं।

1. Files By Google – फोटो और फाइल्स देखने और मैनेज करने वाला app

files by google

Files By Google भी Photo Dekhne Wala Apps में से एक शानदार app है। इसकी मदद से आप आसानी से कोई भी फोटो देख सकते हैं, हालांकि की आप कोई भी उन फोटोज़ को देख सकते हैं जो पहले से ही आपके फ़ोन में save की हुई हैं। यह app गूगल द्वारा बनाया गया है इसलिए हम कह सकते हैं की यह भरोसेमंद App है।

फाइल्स बाई गूगल की सहायता से आप आसानी से अपने फ़ोल्डर्स, files और photos को मैनेज कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले app को खोलना होगा इसके बाद आपको सबसे नीचे browse का option मिल जाएगा। वहां पर जाते ही फिर आपको images का option मिल जाएगा। इमेजेज के ऑप्शन पर जाते ही आपके फ़ोन में फोल्डर के हिसाब से फोटो दिखाई देंगी।

2. Pinterest – Internet की Best Photo Dekhne Wala App

Pinterest Photo dekhne wala apps

जब बात हो पिनटेरेस्ट की तो इससे बेहतर कोई दूसरा photo dekhne wala apps हो ही नहीं सकता है। यहां पर आपको हर किस्म की फोटो देखने को मिल जाती है। यहां पर लोग फोटो अपलोड भी कर देते हैं। आप इस app की सहायता से wallpaper download कर सकते हैं, सिर्फ wallpaper ही नहीं बल्कि आप यहाँ से किसी भी प्रकार की photo को download करके अपनी डिवाइस में save कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: फोटो बनाने वाला ऐप्स।

Pinterest App का प्रयोग करने के लिए आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना होगा। यहां से आप सिर्फ फोटो ही नहीं देख सकते बल्कि बहुत कुछ सीख भी सकते हैं। यहां पर इन्फोग्राफिक्स से जुड़ी तस्वीरों के माध्यम से दुनिया भर के कई विषयों पर जानकारी प्राप्त करने का अवसर मिलता है। यहाँ पर टेक्नोलॉजी, साइंस, इत्यादि विषय पर जानकारियां मौजूद हैं। बस आपको जो भी चाहिए उसे सर्च कर लीजिये। यह वाकई ही एक शानदार फोटो देखने वाला app (Photo Viewing app) है।

3. Google Photos – Photo देखने और उनके बारे में जानकारी प्राप्त करने वाला app

google photos - photo dekhne wala apps

Google Photos एक शानदार photo देखने वाला app है। इस app से आप अपने gallery में मौजूद photo को आसानी से और व्यवस्थित ढंग से देख सकते हैं। इस app में एक ख़ास फीचर यह भी है की यदि आपको किसी चीज़ के बारे में जानकारी प्राप्त करना है तो बस आप उस चीज़ की तस्वीर लेलें और इस app के माध्यम से सर्च करलें।

उदाहरण के तौर पर समझें तो यदि आपको ऐसा फूल दिख गया जिसके बारे में आप कुछ नहीं जानते हैं। तो आप तुरंत अपने फ़ोन में google photos app खोलें वहां से उस फूल की फोटो लेलें और वहीँ उसी app में google lense की सहायता से उस तस्वीर को स्कैन करें और अब आप उस फूल के विषय में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

4. All Gods Wallpaper – भगवान् की Photo Dekhne Wala Apps

All God Wallpapers 4K HD - Photo dekhne wala apps

दोस्तों यदि आपको सभी भगवानों की तस्वीरों को देखना है तो यह photo dekhne wala apps में से सबसे बढ़िया app है। इस app की सहायता से आप हनुमान जी, शिव जी, राम जी व अन्य भगवानों की तस्वीरों को देख सकते हैं और उनका wallpaper download करके अपने फ़ोन के screensaver में लगा सकते हैं। इस प्रकार यह app आपको अध्यात्म से भी जोड़कर रखता है।

यहां पर आपको सभी धर्म से जुड़े वॉलपेपर मिल जाते हैं। आपको यहां पर HD Photos मिल जाती हैं और यहां से तस्वीरों को download करना बिलकुल ही free है। आप इस app को night mode में भी चला सकते हैं। App में ही आप किसी भी तस्वीर को आसानी से अपने दोस्तों संग साझा कर सकते हैं। शेयर का बटन दबाते ही आपको whatsapp और facebook जैसे कई plateforms का option मिल जाता है।

यह भी पढ़ें: फोटो साफ़ करने वाला apps

5. Pexels – Stock Photo Dekhne Wala Apps

Pexels - Photo dekhne wala apps

Pexels App एक शानदार स्टॉक Photo Dekhne Wala Apps है। इसकी मदद से आप आसानी से उन फोटोज को देख सकते हैं जो इंटरनेट पर आसानी से नहीं खोजी जाती हैं। यहां पर आप किसी भी फोटो के बारे में सर्च करते हैं वैसे ही आपके सामने हज़ारों की संख्या में उस टॉपिक से जुडी फोटो आ जाती हैं। वाकई ही यह एक कमाल का Photo app है।

यहां पर रोज़ाना नई-नई तस्वीरों को जोड़ा जाता है ताकि आप लेटेस्ट ट्रेंड्स से जुड़े रहें। यहां पर आपको बेहद ही खूबसूरत, साफ़ और अच्छी किस्म की photo मिल जाती हैं। यहां पर आप अपनी photos को भी upload कर सकते हैं और करोड़ो लोगों तक अपनी फोटोग्राफी की काबिलियत को पहुंचा सकते हैं, जो इस प्लेटफॉर्म का प्रयोग करते हैं।

निष्कर्ष (Conclusion)

इस लेख से यह निष्कर्ष निकल कर आता है की photo dekhne wala apps कमाल के होते हैं जो आपकी फोटो देखने की ललक को शांत करने में सक्षम होते हैं।

Photo Banane Wala apps में ऐसे कई ऐप्स शामिल हैं जिनका काम अलग-अलग है, कहीं से आप stock images को download कर सकते हैं तो कहीं से आप आसानी से किसी किस्म की फोटो download कर सकते हैं।

आज हमने इस लेख में आपको ऐसे कई apps के बारे में जानकारी दी है। आप चाहे तो डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इन apps को download भी कर सकते हैं।

2 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *