Youtube Vanced

यूट्यूब वेंस्ड के 5 बेहतरीन विकल्प | Top 5 Alternatives of Youtube Vanced

Youtube Vanced अब तक का सबसे प्रसिद्ध Youtube Moded App रहा है जिसमे यूट्यूब के सभी पैसे वाले फीचर फ्री में मिलते थे। इसका इतनी तेजी से प्रसिद्ध होने के पीछे का मुख्य कारण था इसके अनोखे फीचर्स जैसे की एड-ब्लॉकर, बिना इंटरनेट के डाउनलोड की हुई वीडियो चला पाना, पिक्चर में पिक्चर, और यूट्यूब बंद कर देने के बाद भी बैकग्राउंड में वीडियो चल पाता था. ये सब सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए आपको यूट्यूब एप में लगभग 129 रुपए हर महीने खर्च करने होंगे लेकिन यूट्यूब vanced एप ये सारी सुविधाएं आपको फ्री में उपलब्ध कराता था लेकिन इसके बंद होने के बाद हर तरफ हड़कंप मच गया था।

इस लेख को सिर्फ जानकारी हेतु लिखा गया है, हम किसी भी अनाधिकारिक, मॉडेड या फिर vanced जैसे ऍप का समर्थन नहीं करते हैं।

Team Hindireporters.info

गूगल ने भले ही यूट्यूब vanced की दुकान बंद कर दी हो लेकिन इसका मतलब ये नही की लोग अब भी फ्री में इन सुविधाओं का उपयोग नही कर रहे हैं। हम आज आपको कुछ ऐसे ही तत्व बताएंगे जो यूट्यूब vanced जैसी सुविधाओं को लोगों तक खुले आम पंहुचा रहे हैं।
(अगर आपके पास यूट्यूब vanced अभी तक इंस्टॉल है तो इसको डिलीट ना कीजियेगा वरना दोबारा इंस्टॉल नही कर पाएंगे, जिसके पास भी Vanced इंस्टॉल है वो फ्यूचर में भी इसको चलाते रहे सकते है)

अगर आप यूट्यूब प्रीमियम खरीदने में सक्षम है तो कृपया ये तरकीब न अपनाए ओर यूट्यूब प्रीमियम खरीद कर क्रिएटर्स को सपोर्ट करे। इसका फैमिली प्लान लेने पर आप पांच लोगो के साथ पैसे का खर्चा बाँट सकते है ओर पांचों लोग एक साथ सुविधाओं का लाभ उठा सकते है।

यूट्यूब वेंस्ड के सबसे बेहतरीन विकल्प | Best Alternatives of Youtube Vanced

अगर आप यूट्यूब प्रीमियम के लिए पैसा खर्च करना नही चाहते या फिर खर्च करने में असमर्थ है तो हम आपके लिए कुछ apps लाये हैं जो आपको यूट्यूब vanced जैसी ही सुविधाएं प्रदान करते है।

1. NewPipe

New Pipe Youtube vanced से थोड़ा हट के है क्युकी यह एक Moded App नही बल्कि यह एक ओपन सोर्स यूट्यूब प्लेयर है। इसका साइज भले ही छोटा हो पर इसके फीचर्स बहत ही दमदार हैं, जैसे, बिना एड के देखे वीडियो, पिक्चर इन पिक्चर, बैकग्राउंड में चलाए कोई भी वीडियो। न्यू पाइप एक ऐसा एप है जिसको मैं खुद पिछले कुछ सालों से प्रयोग कर रहा हूं।

Vanced की तरह ही ये एप भी आपको प्लेस्टोर पर नही मिलेगा लेकिन आप इसकी apk सीधा इनकी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है या फिर आप गूगल पे Newpipe apk भी सर्च कर सकते है।

2. SkyTube

ये भी एक दूसरा ओपन सोर्स थर्ड पार्टी यूट्यूब एप है जैसे की न्यूपाइप है। इसमें भी आपको vanced और newpipe जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

इस एप में बस एक कमी है की इसमें सिर्फ आप वीडियो देख सकते है लेकिन अपना गूगल अकाउंट नही लॉगिन कर सकते है इसलिए आप अपने यूट्यूब अकाउंट की रिकमेंडेड वीडियो नही देख सकते।

3. Firefox के लिए uBlock origin add-on

वैसे तो अधिकतर लोग गूगल क्रोम चलाना पसंद करते है लेकिन फायरफॉक्स में खूबी है कि इसमें हम फ्री एड ऑन इस्तेमाल कर सकते है। अगर आप इसमें uBlock origin add on इंस्टॉल करते है तो आप बिना एड के यूट्यूब का फायरफॉक्स ब्राउजर पे मजा ले सकते है।

आइए हम बताते है इसको करने का तरीका:

Menu पे जाइए > Add-ons पे क्लिक कीजिए > और uBlock Origin को एनेबल कीजिए.
इसका बस एक ही नुकसान है की इसमें आप बिना इंटरनेट के डाउनलोड की हुई वीडियो नही चला सकते।

4. Brave Browser

Vanced ने खुद इस ब्राउजर का इस्तेमाल करने की सलाह दी थी ओर उन्होंने कहा था की आप इस ब्राउजर का इस्तेमाल करके बिना एड के विडियोज देख सकते है। इस ब्राउजर में खुद को एड ब्लॉक फीचर है अगर शील्ड अप फीचर खुला हुआ है।

5. एड ब्लॉक करने वाली VPN

आप अपने एंड्रॉयड फोन पे कोई भी एड ब्लॉक करने वाली vpn इंस्टॉल करके बिना एड के वीडियो देख सकते है। Vpn लगाने के बाद आपके फोन पे किसी भी प्रकार का एड नही चलेगा ओर vpn आपको और भी बहुत सी सुरक्षाए देती है।

Vanced के मुताबिक आप Adguard vpn डाउनलोड कर सकते है लेकिन प्लेस्टोर पे और भी बहत सी एड ब्लॉकिंग vpn मिल जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.