Photo Saaf Karne Wala Apps

5 Latest Photo Saaf (Fresh, Clean या Clear) करने वाला Apps [2024]

भद्दी फोटो को भला कौन नहीं साफ़ करना चाहता है? आज की डिजिटल दुनिया में इसे हर कोई अपने स्मार्टफोन से कर सकता है। आज इस लेख में हम ऐसे ही कुछ एप्स पर चर्चा करने वाले हैं जिनकी सहायता से आप आसानी से अपनी फोटो को साफ़ कर सकते हैं। आइये फिर जान लेते हैं की 2023 में ऐसे कौन से trending photo saaf karne wale apps हैं जिनकी सहायता से आसानी से फोटो साफ़ की जा सकती है।

मार्केट में ऐसे कई photo clean ya fresh karne wala apps हैं जिनकी सहायता से आपकी फोटो को आसानी से खूबसूरत या सुन्दर बनाया जा सकता है।

Photo Saaf Karne Wala Apps (फोटो साफ़ करने का ऐप्स)

फोटो को साफ़ करना अपने आप में ही एक कला है ऐसे में कुछ एप्स है जिनकी सहायता से यह प्रक्रिया आसान हो सकती है। फोटो को clean करना हो, उसे fresh दिखाना हो यह सब मिनटों में हो जाता है। आज की तारिख में कई ऐसे AI टूल्स भी मौजूद हैं जो आपकी फोटो को मनमोहक बनाने में सक्षम हैं इनमे से कुछ Photo ko saaf karne ka apps फ्री में मौजूद हैं तो कुछ ऐसे ऐप्स हैं जो photo को clean करने के लिए कुछ features आपको free में देते हैं तो कुछ के लिए paid सब्सक्रिप्शन चाहिए होता है।

चलिए अब एक-एक app पर विस्तार से चर्चा कर लेते हैं। हम app के बारे में विस्तार से बताएँगे इसके बाद आपको उसे download करने की गूगल प्लेस्टोर की link भी देंगे।

1. AirBrush AI Photo Editor- Photo Saaf Karne Wala Apps

फोटो साफ़ करने वाला ऐप्प

Airbrush AI photo Editor पूरी तरह से AI चलित Photo Saaf Karne Wala App है। इस app की सहायता से आप आसानी से photo को क्लीन कर सकते हैं। Dhundhla Photo को साफ़ कर सकते हैं या फिर फोटो का background dhundhla कर सकते हैं। इस तरह से आप फोटो को sundar बना सकते हैं।

हम कई सकते हैं की यह एक तरह से photoshop karne wala app है, क्योंकि यही काम photoshop भी करता है। Airbrush photo clean karne wala apps की सहायता से आप अपने दांतों को चमका सकते हैं। ,मज़ाक के तौर पर कहें तो यदि आपके दांत विमल खा-खा लाल हो गए हैं तो आप उन्हें इस एप की सहायता से सुद्ध सफ़ेद कर सकते हैं। हाँ ये याद रहे की आपके दांत सिर्फ फोटो में ही साफ़ दिखेंगे असल में नहीं।

यह app आपके चेहरे के दाग धब्बों को भी साफ़ कर देता है। यह कहना गलत नहीं होगा की यह app chehra saaf karne wala apps में से एक है। इस ऐप की सहायता से आप अपने आप को मोटा या फिर पतला दिखा सकते हैं। आप अपनी फोटो खींचने से पहले भी उसे एडिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: फोटो देखने वाला apps

2. Lensa- Photo Saaf Karne Wala Apps

photo saaf karne wala apps

Lensa भी Photo saaf karne wala apps में से एक बेहतर विकल्प है। इस एप का प्रयोग लोग selfie को साफ़ करने के लिए करते हैं। इस एप का सबसे ख़ास फीचर यह की यदि आपकी सेल्फी का बैकग्राउंड धुंधला आगया हो तो यह एप उसे साफ़ कर सकती है। इसमें कई फिल्टर्स हैं जिनके प्रयोग से आपकी फोटो अधिक सुन्दर बन जाती है।

इस एप को प्रयोग करने के लिए आपको कोई बहुत बड़ा फोटो एडिटर बनने की ज़रूरत नहीं है। इस एप की टेक्नोलॉजी सारे काम खुद कर देती है, बास आपको कुछ आइकॉन को क्लिक करने होते हैं।

3. Prequel – Photo Saaf Karne Ka Apps

photo saaf karne wala apps

इस Photo Saaf Karne Ka Apps से आप फोटो तो साफ़ कर ही सकते हैं साथ ही साथ अपना अवतार भी बना सकते हैं। अवतार हम कार्टून्स को कह सकते हैं। आप अपने लुक्स को चेंज कर सकते हैं, बाल लगा सकते हैं और इफ़ेक्ट की सहायता से फोटो में जान फूंक सकते हैं। चेहरे को निखारने और चमकाने के लिए भी इस एप का प्रयोग किया जाता है।

यह एप लगभग 132 एमबी का है। ज्यादा स्टोरेज लेने के साथ ही यह कई सारे फीचर्स भी ऐड कर देता है। इस एप को प्लेस्टोर से एक करोड़ से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है और इसकी रेटिंग 4.1 है। फोटोग्राफी के मामले में इस ऐप को टॉप 8 ऐप्स में भी शामिल किया गया है।

यह एप आपकी फोटो में स्टिकर वगैरह लगाने में भी सक्षम है। फोटो को स्टाइलिश तो यह मिनटों में बना देता है। फोटो के साथ साथ इस एप से वीडियो भी बनाया जा सकता है। आप अपनी फोटो को AI अवतार में भी ढाल सकते हैं। है न यह एक शानदार फीचर्स का फोटो साफ़ करने वाला ऐप?

4. AI Enhancer, AI Photo Enhancer- Photo Ko Saaf Karne Wala Apps

photo saaf karne wala apps

AI Enhancer App से आप आसानी से धुंधली फोटो को भी चमकदार बना सकते हैं। इस app की सहायता से फोटो को HD क्वालिटी में कन्वर्ट किया जा सकता है। आप इस एप की सहायता से पुरानी फोटो को भी चमका सकते हैं। इस App की सहायता से आप अपनी फोटो को झन्नाटेदार बना सकते हैं और उसे एक नया आयाम दे सकते हैं।

इस photo saaf karne wale app की सहायता से आप आसानी से अपनी बिगड़ी हुई फोटो को सुधार भी सकते हैं। फोटो का resolution बढ़ाने में भी यह ऐप कारगर है। साथ ही साथ यदि इस ऐप से आप अपनी फोटो खींचते हैं तो रियल टाइम में भी यह आपकी तस्वीर को क्लियर कर देता है।

5. Photo Editor Pro – Photo Saaf Karne Wala Apps

photo saaf karne wala apps

Photo Editor Pro को 100 मिलियन सभी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है और इसकी रेटिंग भी 4.9 स्टार है। इसमें एस्थेटिक फिल्टर्स हैं। Pro HSL Color, stylish filters, 100+ effects, change background, template, cutout and stroke, text and sticker, double exposure, pro level curves और border and frames जैसे फीचर्स इस एप को ख़ास बनाते हैं।

Conclusion

इस लेख में आपने जाना की किस तरह से आप आसानी से Photo saaf karne wala apps download कर सकते हैं। इस लेख में आपने जाना की किस तरह से ये ऐप्स आपके काम में आ सकता है और कैसे यह झटपट आपकी photo को saaf कर देता है। इनके फीचर्स आपकी फोटो को clear, clean और fresh कर देते हैं।