fake call apps

5 Best Fake Call करने वाला Apps एवं Fake Call कैसे करें? [2024] | 5 Best Free Fake Call Apps

फेक कॉल ज्यादातर हम लोग दोस्तों के साथ मज़ाक मस्ती करने के लिए प्रयोग करते हैं। अमूमन हम Fake Calls को prank calls भी कह देते हैं। फेक कॉल से मेरा मतलब यह है की ऐसी कॉल जिसमें कुछ अजीब सा फ़ोन नंबर दिखाई देता है। असल में यह अजीब सा फ़ोन नंबर कोई विदेशी नंबर जैसा दिखने वाला होता है, इस तरह के नंबर्स fake call number apps द्वारा प्राप्त किया जा सकते हैं। इस विषय पर हम इस लेख में विस्तार से चर्चा करने जा रहे हैं।

सबसे पहले हम आपको बता देते हैं की इस लेख में हम किन विषयों पर चर्चा करने जा रहे हैं ताकि आप जिज्ञासु होकर इस लेख को पढ़ें और यहां से कुछ नया सीख कर जाएँ। सबसे पहले आपको हम बतयाएंगे की आखिर Fake Calls का मतलब क्या है और Fake Call Karne wala Apps कौन से होते हैं और आप आसानी से कैसे फेक कॉल कर सकते हैं। आप यह भी जानेंगे की कौन कौन से free fake call apps हैं जिनकी सहायता से आप इस प्रक्रिया को कर सकते हैं। साथ ही साथ आप यह भी जानेंगे की fake call app download कैसे किये जाने चाहिए।

Fake Call क्या होती है?

Fake Call दरअसल एक तरह का प्रैंक होता है। इसे हम प्रैंक कॉल भी कह सकते हैं। यदि आप fake call apps के माध्यम से किसी को कॉल करते हैं तो उसमें आपका असली नंबर कॉल रिसीवर को नहीं दिखाई देता है बल्कि कोई दूसरा नंबर दिखाई देता है। Fake Calling Apps इसी काम के लिए जाने जाते हैं। fake call से dost, रिश्तेदार या फिर अन्य के साथ प्रैंक किया जाता है।

Fake Call Websites भी होती हैं जिनसे यह काम किया जा सकता है मगर हम यहां पर सिर्फ fake call apps पर ही चर्चा करने जा रहे हैं। इन सभी apps से online fake call की जा सकती है।

Fake Call और Private Call में अंतर

जहां फेक कॉल में नंबर फ़र्ज़ी होता है वहीँ प्राइवेट कॉल में नंबर ही नहीं दिखाई देता है, स्क्रीन blank रहती है।

Unlimited Fake Call Kaise Kare? (फेक कॉल कैसे करे?)

USA NUMBER

चलिए अब जान लेते हैं जी फेक कॉल कैसे की जाती है। इसे कुछ सरल स्टेप्स की सहायता से समझा जा सकता है। जानिये Fake Call Kaise Kare?

Fake Call App को ओपन कर लें

Screenshot 20230217 181821 WePhone

आइये जानते हैं किसी को फेक कॉल कैसे करते हैं? (Kisi Ko Fake Call Kaise Kare). इसी लेख में हमने fake call apps की लिस्ट ज़ारी की है उनमें से किसी एक app को आप ओपन कर लें। उदाहरण के तौर पर हम आपको समझाने के लिए We Phone app को चुन रहे हैं। यह एक fake call app to another number की तरह काम करता है। यानी की अन्य नंबर में फेक कॉल करने के काम आता है।

जिसे कॉल करना चाहते हैं उसका नंबर लिखें

Screenshot 20230217 181930 WePhone

एप के बॉटम में आपको एक कीपैड का ऑप्शन मिल जाता है। वहां पर जिस नंबर पर आप फेक कॉल करना चाहते हैं उसका नंबर दर्ज़ करके फ़ोन के अकार में बन कर डायलर का निशान आ रहा होगा, उसमें क्लिक करें और आपकी फेक कॉल पहुँच जायेगी। याद रहे कुछ मिनट के लिए ये free में चलता है इसके बाद आपको पेमेंट करके subscription लेना पड़ता है।

विदेशी नंबर से कॉल करें।

Screenshot 20230217 181840 WePhone

यदि आप अमेरिकी नंबर लेना चाहते हैं और उससे किसी को कॉल करना चाहते हैं तो आपको इसी वि फ़ोन एप के प्रोफाइल सेक्शन में जाना होगा। वहां पर आपको गेट अ न्यू फ़ोन नंबर पर जाना होगा। इसके बाद आपको जिस देश का नंबर चुनना हो उसे सेलेक्ट कर लें और प्लान चुन लें।

कॉल करने में सक्षम होंगे।

Screenshot 20230217 182004 WePhone

अब आप किसी को भी विदेशी इ सिम से फ़ोन कर सकते हैं।

6 Best Fake Call Apps

चलिए अब जान लेते हैं की ऐसे कौन से apps है जिनसे fake call की जा सकती है। इनमें से कुछ ऐसे भी apps हैं जिनसे unlimited fake call की जा सकती है।

  1. We Phone: Fake Call App to Another Number
  2. Free Call: Fake Call App
  3. Ding Tune: Fake Call Karne Wala App
  4. Talk A Tone: Free Fake Call App
  5. X Call: Call With Fake Number
  6. We Talk: International Call App
  7. Fake Call- prank
  8. US Virtual Number- Fanytel
  9. Call Now- Privacy number
  10. AbTalk Call – Worldwide Call

Note: hindireporters.info वेबसाइट किसी भी तरह के fake call apps का समर्थन नहीं करती है, न ही इन्हें प्रयोग करने की सलाह देती है। इस लेख में आपको सिर्फ इन एप्स के बारे में बेसिक जानकारी दी जा रही है। हम आपसे अनुरोध करते हैं की आप इन एप्स को सिर्फ प्रैंक के लिए इस्तेहमाल करें और जिसके साथ करें उससे आज्ञा लेकर ही करें। कृपया इन एप्स का गलत प्रयोग न करें। यदि आपके द्वारा कोई अनुचित कार्य को अंजाम दिया जाता है तो इसमें हिंदी रिपोर्टर्स वेबसाइट की कोई भी ज़िम्मेदारी नहीं होगी।

Fake Call कैसे करें?

फेक कॉल करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर में कई ऐप्स मिल जाते हैं। उनमें से कुछ ऐप्स को हमने आपके लिए इस लेख में शामिल किया है। इन ऐप्स की सहायता से आप फेक कॉल कर सकते हैं।

फेक कॉल करने वाला ऐप कौन सा है?

We Talk, X Call, We Phone और Ding Tune जैसे apps फेक कॉल करने लिए प्रसिद्द हैं।

दूसरे नंबर से कॉल करने वाला apps क्या होता है?

दूसरे नंबर से कॉल करने वाले apps को फेक कॉल ऐप कहा जाता है। We Phone जैसे app को प्लेस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता हैं।

अलग-अलग नंबर से कॉल कैसे करें?

1. अलग-अलग नंबर से कॉल करने के लिए आपको अलग नंबर के सिम कार्ड खरीदने होते हैं। अमूमन एक फ़ोन में दो सिम स्लॉट पाए जाते हैं।
2. फेक कॉल ऐप्स के ज़रिये आपको अलग नंबर मिल जाता है।
3. प्राइवेट कॉल app के ज़रिये आप अलग-अलग नंबर से कॉल कर सकते हैं।

फेक नंबर कैसे पता करें?

फेक नंबर पता करने के कुछ तरीके इस प्रकार हैं-
1. फेक नंबर द्वारा किया गया कॉल बीच में ही कट सकता है।
2. फेक नंबर अमूमन अजीब सा दीखता है और उसका कंट्री कोड +91 से नहीं शुरू होता है।
3. Truecaller जैसे apps फेक कॉल और फेक नंबर को आसानी से पहचान सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *