Savefrom net

Save For Net – The Best Online Video Downloader in 2024 – Savefrom.net

Save for Net एक तरह से Save from net ही है। यह कहना गलत नहीं होगा की दोनों चीज़े एक ही हैं। लोगों के बीच में इस वेबसाइट के दोनो ही नाम पॉपुलर हैं। हम इस लेख में इसे Save for Net के नाम से ही सम्बोधित करेंगे।

Save For Net क्या है?

Save for net यूज़र्स को ऑनलाइन Video Download करने की सुविधा देता है। यह एक तरह से Youtube, facebook, instagram video downloader की तरह से काम करता है। यूज़र्स इसके ज़रिये आसानी से इंटरनेट से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं वो भी बिना किसी थर्ड पार्टी app की मदद लिए बिना।

चलिए अब तो आप ने जान लिया की save for net क्या है। अब आपको बता देते हैं की यह क्या-क्या काम कर सकता है।

Save For Net क्या काम करता है?

Save For Net एक ऐसी वेबसाइट है जिससे आप आसानी से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। इससे म्यूजिक भी डाउनलोड किया जा सकता है और ये साड़ी सर्विस मुफ्त में मिलती हैं।

save for net

सेव फॉर नेट से आप यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम इत्यादि से वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करता है। लेकिन इसके लिए आपको इन प्लैटफॉर्म्स को app से न खोलकर सीधे ब्राउज़र से खोलना होगा।

यह डायरेक्ट आपको MP4 वीडियो को MP3 यानी ऑडियो फॉर्मेट में डाउनलोड करने की सुविधा भी प्रदान करता है।

Save For Net से वीडियो कैसे डाउनलोड करें?

Save for net से video download करने की प्रक्रिया बेहद ही सरल और आसान है। चलिए अब आपको step by step बताते हैं की आप इस वेबसाइट से किस तरह से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 1: सबसे पहले आपको वीडियो का यूआरएल कॉपी करना है।

Step 2: इसके बाद आपको save for net की वेबसाइट Savefrom.net पर जाना है और वहां पर सबसे ऊपर बने खांचे पर अपना यूआरएल पेस्ट कर देना है। उस खांचे पर आपको लिखा मिलेगा ‘Paste Your Url Here’

save for net

Step 3: लिंक पेस्ट करने के बाद अब आप वीडियो की क्वालिटी वहीँ पर दिए गए ऑप्शन से चुन सकते हैं।

Step 4: अब आपको लास्ट स्टेप में डाउनलोड बटन पर क्लिक करना होगा और आपका वीडियो डाउनलोड हो जाएगा।

Video Download करने का दूसरा तरीका

आप किसी भी वीडियो के लिंक के आगे sfrom.net जोड़ देंगे और उसे अपने ब्राउज़र पर सर्च करेंगे तो भी प्रोसेस कम्पलीट हो जाएगा।

आप save from net helper की सहायता से भी वीडियो डाउनलोड करना होगा। इसके लिए आपको save for net की एक exe फाइल डाउनलोड करनी होगी इसके बाद आपको क्रोम यह अन्य ब्राउज़र में इसकी एक्सटेंशन इनस्टॉल करनी होगी।

Save For Net यूज़ करने से पहले इन बातों को जाने

Save For Net जानकारी
डाउनलोड फैसिलिटी यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम, इत्यादि
सिक्योरिटी नहीं है
सुविधा ऑनलाइन
कोई एप है?नहीं
गूगल द्वारा प्रमाणित नहीं

Save for Net से वीडियो डाउनलोड करने से पहले यह जान लें की यह Enhancement Safe Browsing द्वारा अप्रमाणित किया गया है। इसका सीधा मतलब यह है की यह सुरक्षित नहीं है।

save for net

लेख से क्या सीखने को मिलता है?

इस लेख में हमने आपको बताया है की save for net से कोई भी इंटरनेट पर मौजूद वीडियो कैसे download करना है और साथ ही साथ हमने यह भी बताया की वीडियो डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया क्या है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *