Vidmate 12.4 mb

Vidmate (12.4 mb Size) क्या है और इसे कैसे Download करें? [2024] | Download Vidmate (12.40 mb Size)

Vidmate 12.4 mb इंटरनेट में ज्यादातर खोजा जाता है, यह कहना गलत नहीं होगा की 2024 का इस श्रेणी का यह सबसे शानदार एप है। इसका एकमात्र यही कारण है की यह बेहद ही सुविधाजनक है और साथ ही यह आपके फ़ोन का कम से कम स्टोरेज प्रयोग करता है। यह एक पुराना वाला Vidmate है और 2024 में भी धाक जमाकर रखा हुआ है। हम इस लेख पर इसी बात पर चर्चा करेंगे। हम इस लेख में आपको बताएंगे की Vidmate 12.40 mb क्या है और इसे आप कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

दोस्तों जब भी आप इंटरनेट पर कोई वीडियो देखते होंगे तो आपका भी दिल करता होगा की आप भी उस वीडियो को डाउनलोड करलें और उसे दोस्तों संग शेयर कर सकें। ज्यादातर लोग वीडियो इस लिए डाउनलोड करना चाहते हैं ताकि वे दोस्तों संग इसे व्हाट्सएप पर शेयर कर सकें। ये सारे काम आपके लिए Vidmate 12.40 mb कर सकता है।

Vidmate एक शानदार ऍप है जो आपको Video और audio आसानी से डाउनलोड करने की छूट देता है। इसे आप कई तरह से प्रयोग कर सकते हैं जिसके बारे में हम आगे चर्चा करने वाले हैं। साथ ही साथ हम यह भी बताएंगे की आप इसे कैसे प्रयोग कर सकते हैं और इसे कहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन उससे पहले जान लेते हैं की आखिरकार Vidmate 12.4 mb है क्या?

Vidmate (12.40 mb) क्या है?

Vidmate 12.4 mb एक Vidmate का ही हल्का Version है, यह बिलकुल बाकी के वर्ज़न की तरह काम करता है। बस इसकी ख़ास बात यह है की ये कम मेगाबाइट का है और फ़ोन में कम जगह लेता है। यह चलने में भी स्मूथ है और इससे काम भी आसान हो जाते हैं। Vidmate 12.40 mb के पहले वाले जो वर्ज़न आये थे वह उतनी सुविधा नहीं प्रदान करते जितना की यह करता है।

एक नज़र डाल लेते हैं की इसकी खासियत क्या है।

खासियत हाँ या न
वीडियो डाउनलोड हाँ
गाने डाउनलोड हाँ
वीडियो को ऑडियो में कन्वर्ट करना हाँ
विज्ञापन
सब्सक्रिप्शन वाले एप्स से वीडियो डाउनलोड
यूट्यूब, फेसबुक से गाने डाउनलोड हाँ

Vidmate 12.4 mb की खासियत

Vidmate 12.4 mb के फायदे

Vidmate 12.4 mb का सबसे बड़ा फायदा यह है की यह आपको हर तरह का Video Download करने की छूट देता है। इसकी मदद से आप Audio Songs यानी गाने भी डाउनलोड कर सकते हैं। Vidmate 12.4 mb एक ऐसा app है जिसकी सहायता से आप वीडियो के गाने को ऑडियो में कन्वर्ट कर सकते हैं और आसानी से Download भी कर सकते हैं।

यह App आपको ऑनलाइन भी वीडियो चलाने की सुविधा प्रदान करता है जिससे आपको यह आराम मिल जाता है की अब आपको वीडियो को डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा जिससे आपकी फ़ोन मेमोरी खाली रहेगी। साथ ही साथ यह एक ऐसा शानदार app है जिसकी मदद से आप Instagram और Facebook के वीडियो भी डाउनलोड कर सकते हैं। हम आपको इस लेख में यह भी सिखाएंगे की आप इसे कैसे कर सकते हैं।

गलत काम के लिए इस App का प्रयोग न करें

यह app कई जगहों पर बैन कर दिया गया है और हमारा आपसे अनुरोध है की इसे ऐसे काम के लिए न इस्तेहमाल करें जो गलत हैं। हिंदी रिपोर्टर्स किसी भी तरह से पायरेसी को सपोर्ट नहीं करता है और यह लेख पाठकों के ज्ञान हेतु प्रदान किया जा रहा है।

Vidmate 12.4 mb को कहाँ प्रयोग कर सकते हैं?

Vidmate 12.4 mb को आप यूट्यूब, फेसबुक और इंटाग्राम app से वीडियो डाउनलोड करने के लिए प्रयोग कर सकते हैं। इसके माध्यम से आप ऑनलाइन यूट्यूब में वीडियो भी देख सकते हैं।

साथ ही साथ आप इसका प्रयोग वीडियो को ऑडियो में कन्वर्ट करने के लिए भी प्रयोग कर सकते हैं।

Vidmate से आप ऑनलाइन गूगल में कुछ भी सर्च कर सकते हैं। इसे क्रोम, ओपेरा मिनी जैसे ब्राउज़र की तरह भी प्रयोग किया जा सकता है।

Vidmate 12.4 mb से Video और Audio कैसे Download करें?

Vidmate

विडमेट (12.4 mb) से वीडियो डाउनलोड करना बेहद ही सरल है। आइये कुछ स्टेप्स की मदद से जानते हैं की इस प्रक्रिया को कैसे अंजाम तक पहुंचाया जा सकता है।

Step 1: Vidmate से वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको सबसे ऊपर दिए गए सर्च बार पर अपने लिए गाना टाइप करके सर्च करना होगा।

Step 2: वीडियो को सर्च करने के बाद आपको उस वीडियो को ऑनलाइन प्ले करना होगा। उसी वक्त आपके पास एक डाउनलोड का बटन फ़ोन के निचले दाएं हिस्से में दिखाई देगा। वहां पर क्लिक करें।

Vidmate

Step 3: अब आपको वीडियो क्वालिटी चुननी होगी इसके बाद वीडियो अपने आप डाउनलोड हो जायेगा।

Vidmate 12.4 mb को Download करें

Vidmate 12.4 mb को डाउनलोड करें।

यह भी पढ़ें: Vidmate 12.4 mb से वीडियो डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया।

गूगल ने Vidmate को साबित कर दिया था हानिकारक

गूगल ने कई साल पहले ही इस एप को प्लेस्टोर से निकाल फेंका था। इस एप में कई खमियां पायी गयी थीं। गूगल का आरोप था की यह एप चुपके से यूज़र्स का डाटा चुराता है। यह एप गूगल की पालिसी का उल्लंघन कर रहा था जिसकी वजह से इसे गूगल ने अपने एंड्राइड एप प्लेटफॉर्म गूगल प्लेस्टोर से निकाल फेंका था।

इस पर यह भी आरोप था की यह एप अपनी मनमानी चलाता है और यूज़र्स की परमिशन के बिना ही उनकी डिटेल्स एक्सेस करता था। यहां तक की यूज़र्स किस नेटवर्क से कनेक्टेड हैं यह भी वह पता कर लेता था।

इस लेख में आपने क्या जाना?

इस लेख में हमने आपको बताया की Vidmate 12.4 mb एक पुराना वाला Vidmate है। हमने आपको बताया की यह क्या काम करता है और इसे कैसे प्रयोग में लाया जा सकता है। हमने आपको इसे Download करने का तरीका भी बताया है। साथ ही साथ इसके कई फायदों को और इसके कार्य को आपके सामने रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *