bestbatsman

एशिया कप के बल्लेबाज़ी रिकॉर्ड में ये खिलाड़ी रहे हैं हीरो

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) ख़त्म होने को है 11 नवंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाना है। फाइनल मुकाबला श्रीलंका और पकिस्तान के बीच में खेला जाएगा। भारत (Indian Cricket Team) के पास फाइनल मैच खेलने का सुनहरा मौका था लेकिन उन्होंने इसे गंवा दिया है। अब सभी की नज़रे विश्व कप 2022 पर हैं। लोगों को यकीन है कि भारतीय टीम वापसी करेगी। विश्वकप तो अभी थोड़ा दूर है, उससे पहले जान लेते हैं कि किन बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन एशिया कप में सबसे शानदार रहा है।

एशिया कप में 6 देशों की टीमों ने भाग लिया था, ग्रुप स्टेज के मैचों में हांगकांग और बांग्लादेश बाहर हो गए थे। उसके बाद सुपर 4 में भारत और अफ़ग़ानिस्तान बाहर हुए। अब बची हैं सिर्फ दो टीमें पाकिस्तान और श्रीलंका। चलिए जानते हैं अब तक किन बल्लेबाज़ों ने सबसे ज्यादा दम दिखाया है।

एशिया कप के बैटिंग रिकार्ड्स

बैटिंग रिकार्ड्स की बात करें तो एशिया कप में विराट कोहली (Virat Kohli) का दबदबा रहा है। विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाये हैं। उन्होंने 276 रन बनाये हैं। बेस्ट एवरेज भी विराट कोहली का रहा है, एशिया कप में उनका एवरेज 92 का रहा है। बेस्ट स्ट्राइक रेट की बात करें तो सूर्यकुमार यादव सबसे आगे हैं। सूर्यकुमार यादव ने 163.5 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की है। सबसे ज्यादा पचासा मारने की बात करें तो इस मामले में भी कोहली आगे हैं।

image 9
विराट कोहली: फोटो क्रेडिट इंटरनेशनल क्रिकेट कौंसिल (ICC)

सबसे ज्यादा छक्के रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने लगाए हैं। उन्होंने 12 छक्के लगाए हैं। वहीँ सबसे ज्यादा चौके लगाने की बात करें तो इस मामले में किंग कोहली सबसे आगे हैं।

एशिया कप 2022 के स्टैट्स

सबसे अधिक रन – विराट कोहली – 276 रन
सबसे अधिक अर्धशतक – विराट कोहली – 2 अर्धशतक एक शतक
सबसे अधिक एवरेज – विराट कोहली – 92 का एवरेज
सबसे अधिक स्ट्राइक रेट – सूर्यकुमार यादव – 163.5 की स्ट्राइक रेट
सबसे अधिक छक्के – रहमानतुल्लाह गुरबाज़ – 12 छक्के
सबसे अधिक चौके – विराट कोहली – 20 चौके