bumrah avesh

भारतीय टीम को विश्वकप में इन 5 तेज़ गेंदबाज़ों को देनी होगी जगह वरना हो जायेगा एशिया कप जैसा हाल

भारतीय टीम एशिया कप (Asia Cup) से बाहर हो चुकी है और अब लक्ष्य T20 विश्व कप (World Cup) है। भारतीय टीम को टीम में फेरबदल करना बेहद ही जरुरी है। भारतीय टीम ने एशिया कप के ग्रुप मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए हांगकांग और पकिस्तान को हरा दिया था, लेकिन सुपर फोर के मैचों में टीम श्रीलंका और पकिस्तान से हार गयी थी जिसकी वजह से टीम को एशिया कप से बाहर होना पड़ा।

विश्वकप अब कुछ ही दिन दूर है और भारतीय टीम को अपने पक्के 15 खिलाड़ियों का चयन भी करना है। विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है और भारत को अपना पहला ही मैच पकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

विश्वकप में ये होगी भारत की रणनीति

ऐसा माना जा रहा है की ओस्ट्रिलिया के मैदानों में अतिरिक्त उछाल होगी जिसके कारण भारतीय टीम अतिरिक्त पेसर को ले सकती है। भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ने ईएसपीएन को दिए अपने साक्षात्कार में बताया है की भारतीय टीम किन 5 गेंदबाज़ों का चयन कर सकती है।

रोबिन उथप्पा ने बताया है की किन गेंदबाज़ों के साथ भारत को ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले विश्व कप में उतरना चाहिए। उथप्पा के अनुसार आवेश खान को अब प्रयाप्त मौके दे दिए गए हैं और उनका प्रदर्शन खराब रहा है इसलिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए। दूसरी तरफ अर्शदीप ने प्रभावित किया है इसलिए उन्हें मौका मिलेगा। उथप्पा ने बताया है की बुमराह और हर्षल पटेल दोनों खेलेंगे और डेथ ओवर में गेंदबाज़ी करेंगे।

उथप्पा के अनुसार भारतीय टीम 5 तेज़ गेंदबाज़ों को टॉप 15 में रखेगी। इस लिस्ट में दीपक चाहर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह शामिल हैं। आलराउंडर हार्दिक पंड्या टीम के पास छठे पेस के विकल्प रहेंगे।

रोबिन उथप्पा का मानना है की आवेश खान ने निराश किया है, बुमराह और हर्षल के लौटने से उनकी जरूरत नहीं पड़ेगी। उथप्पा ने मोहम्मद शमी को लेकर कोई बयान नहीं दिया है।