pak 1

इस एक वजह से विराट कोहली हैं बाबर आज़म से महान खिलाड़ी, तो पाकिस्तानियों ने भी दिया जवाब

पकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच विश्वकप से पहले T20I सिरीज़ खेली जा रही है। बाबर आज़म (Babar Azam) और रिज़वान (Mohammad Rizwan) ने एक बार फिर से साबित कर दिया है की हाल फिलहाल में उन दोनों से बेहतर कोई सलामी जोड़ी नहीं है। ये जोड़ी रोज़ नए-नए कीर्तिमान रच रही है। इसमें कोई दोराय नहीं है की ये T20I फॉर्मेट में विश्व में अब तक की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी हैं। चलिए इस बारे में बाद में बात करेंगे पहले आपको एक वायरल ट्वीट के बारे में बताते हैं।

ट्विटर पर एक ट्वीट तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमे इस बात पर ज़ोर दिया गया है की विराट कोहली (Virat Kohli) क्यों एक महान खिलाड़ी कहलाते हैं और क्यों कोई भी, कभी भी उनके जैसा नहीं बन सकता है। पूरी बात जानने से पहले एक बात आपको जननी बेहद ही जरुरी है। इंग्लैंड और पकिस्तान के बीच T20I सीरीज चल रही है, जिसके पहले मैच में पकिस्तान को हार का स्वाद चखना पड़ा था मगर दूसरे मैच में पकिस्तान ने कमाल कर दिया है।

पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में 10 विकेट से मात दे दी है। बाबर आज़म ने 66 गेंदों में 110 रनों की पारी खेली है, इसमें 5 छक्के और 11 चौके शामिल हैं। वहीँ रिज़वान ने 51 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली है, इसमें चार छक्के और पांच चौके शामिल हैं। दोनों ने 203 रनों की पार्टनरशिप की है। अब आइये नज़र डाल लेते हैं आखिर विराट को बाबर से महान क्यों बताया जा रहा है।

फैन ने किया दावा, इस एक वजह से बाबर से बेहत हैं कोहली, तो पाकिस्तानियों ने भी दिया जवाब

पकिस्तान के बाबर आज़म ने जब शतक पूरा किया तो एक फैन ने लिखा है की, ‘विराट और बाबर में अंतर जानिये, बाबर ने सिर्फ शतक पूरा करने के लिए सिंगल लिया है, वहीँ विराट कोहली ने तीन साल से कोई शतक नहीं लगाया इसके बाद भी जब उन्होंने शतक मारा तो उन्होंने छक्के के साथ इसे पूरा किया था।’

इस बात से पाकिस्तानी प्रशंशक नाखुश नज़र आये हैं उन्होंने भी इस फैन को जवाब देते हुए हसनैन नाम के शख्स ने लिखा है की, विराट ने अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ बनाया था और बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाया है, अब आप तुलना कर सकते हैं। जवाब में भारतीय फैन ने लिखा है, कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ भी शतक मारा है, क्या बाबर ने अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ ऐसा किया है? अब आप तुलना करें।

हिमांशु पारीक लिखते हैं की एक अंतर और है, बाबर ने शतक क्वालिटी टीम इंग्लैंड के खिलाफ तब लगाया है जब उसकी जरुरत थी। वहीँ कोहली ने इसे एक बेकार मैच में लगाया था जब दोनों ही टीमें बहार हो गयी थीं।

आपको याद दिला दें की विराट कोहली काफी समय से फॉर्म में नहीं थे और जब अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ उनका शतक आया था तो सभी के चेहरे में ख़ुशी की लहार दौड़ पड़ी थी।