ind vs aus

ये 6 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अकेले दम भारतीय टीम को चखा सकते हैं हार का स्वाद

IND vs AUS: एशिया कप में लुढ़कने के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) अब विश्वकप में नज़र डाले है। एशिया कप में फेल हुई भारतीय टीम भयानक यादों को भूलकर अब आगे की तैयारियों में जुटी हुई है। आईपीएल के शेरों से काफी उम्मीद थी मगर पता नहीं क्यों बड़े टूर्नामेंट में ये ढेर हो जाते हैं। चलिए कोई बात नहीं जीत हार तो लगी ही रहती है। लेकिन ख़ुशी की बात यह है भारतीय टीम के पास एक और मौका है की वह चमचमाती ट्रॉफी को अपने नाम कर ले।

अब विश्वकप से पहले सुनहरा मौका खुद चलकर आ गया है। विश्वकप की प्रैक्टिस करने के लिए अच्छा मौका है। ऑस्ट्रेलियाई टीम (Austrailian Cricket Team) भारत दौरा कर रही है और भारतीय टीम उनके साथ तीन मैचों की T20 सीरीज खेलने वाली है। ऑस्ट्रेलिया के बाद साउथ अफ्रीका के साथ भी मैच खेलने हैं। खैर वह बाद की बात है। चलिए पहले ऑस्ट्रेलिया पर फोकस करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया से जीतना भारत के लिए कोई गिल्ली-डंडा का खेल नहीं होगा। याद रहे ऑस्ट्रेलिया ही वह टीम थी जिसने पिछले साल का T20I विश्वकप जीता था। आइए अब बात कर लेते हैं ऐसे कौन से खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए इस सीरीज में खतरा साबित हो सकते हैं।

स्टीव स्मिथ: स्टीव स्मिथ (Steve Smith) एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और भारतीय टीम के लिए घातक भी साबित हो सकते हैं। ये कई साल से आईपीएल भी खेलते आ रहे हैं इसलिए इन्हें भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बढ़िया जानकारी होगी। इनके हाल के फॉर्म की बात करें तो अगस्त में हुए श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के तीसरे मैच में 27 गेंदों में 37 बनाये थे।

Steve Smith

ये शायद बड़े शॉट न खेलें मगर सधी हुई पारी के साथ बढ़िया पार्टनरशिप बना सकते हैं और अन्य खिलाड़ियों को चला सकते हैं।

ग्लेन मैक्सवेल: ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) छक्के चौके लगाने में उस्ताद माने जाते हैं और तेज़ी से रन बनाने को देख सकते हैं। इन्हें टाइम पर रोका न गया तो ये अकेले ही भारतीय टीम के मंसूबों में पानी फेर सकते हैं। हालिया फॉर्म की बात करें तो इन्होने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में 9 गेंदों में 16 रन बनाये थे। ये गेंदबाज़ी भी करते हैं श्रीलंका के खिलाफ इन्होने 3 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट झटके थे।

Glenn Maxwell

दूसरे मैच में ये नहीं चले थे। पहले मैच में इनकी बल्लेबाज़ी ही नहीं आयी थी। डेविड वार्नर और कप्तान आरोन फिंच ने अकेले ही मैच निकाल दिया था।

केन रिचर्डशन: गेंदबाज़ केन रिचर्डसन (Kane Richardson) भी एक धाकड़ गेंदबाज़ हैं श्रीलंका के खिलाफ इन्होने दूसरे मैच में चार ओवर फेंक कर, 30 रन देकर, चार विकेट निकाले थे। भारतीय टीम के खिलाफ ये खतरनाक गेंदबाज़ी कर सकते हैं।

पैट कमिंस: तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस (Patt Cummins) की काबिलियत से भला कौन नहीं वाकिफ है। इन्होने आईपीएल में कई बड़े विकेट लिए हैं और भारतीय खिलाड़ियों की कमज़ोरी भी जानते हैं। अब देखने वाली बात यह होगी की ये क्या कर सकते हैं। हमें इन्हें सध कर खेलना होगा।

इन खिलाड़ियों के साथ ही साथ हमें जोश हाजेलवुड (Josh Hazelwood) और कप्तान आरोन फिंच (Aron Finch) से भी बचकर रहना होगा। फिंच ने श्रीलंका के खिलाफ पहले ही मैच में 40 गेंदों में 61 रन बना दिए थे। इसमें चार छक्के और चार ही चौके भी शामिल थे।

बेस्ट ऑफ़ लक टीम इंडिया।