Sanju Samson

ये रहे संजू सैमसन के कुछ अनसुने रिकार्ड्स, एक खराब रिकॉर्ड भी शामिल

क्रिकेटर संजू सैमसन (Sanju Samson) को काफी समय के लिए भारतीय टीम से दूर रखा जा रहा है। उन्हें एशिया कप में भी मौका नहीं दिया गया है और न ही विश्वकप की टीम में उन्हें शामिल किया गया था। संजू ने आखिरी बार अंतराष्ट्रीय T20 मैच अगस्त में वेस्टइंडीज़ और ज़िम्बाम्ब्वे के खिलाफ खेला था। दोनों ही सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं था इसी वजह से उन्हें एशिया कप में मौका नहीं मिला और अब विश्वकप में भी वह नहीं खेलेंगे। हालांकि उनका चयन इंडिया ए टीम में बतौर कप्तान के रूप में हुआ है।

संजू ने थोड़े बहुत रन तो बनाये थे परन्तु उनका रन रेट बेहद ही खराब रहा है। संजू ने वैसे तो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 2015 से शुरुवात की थी। तब से लेकर अब तक उनके नाम कुछ ख़ास रिकॉर्ड नहीं रहे हैं लेकिन जो भी हैं आज हम उनपर ही चर्चा करेंगे।

अच्छा रिकॉर्ड: दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप

T20 में दूसरे विकेट के लिए सब्सि बड़ी पार्टनरशिप बनाई थी। उन्होंने दीपक हूडा के साथ यह कमाल किया था। यह मैच आयरलैंड के खिलाफ 28 जून 2022 को खेला गया था। इस मैच में संजू ने 42 गेंदों में 77 रन बनाये थे और दीपक हूडा ने 57 गेंदों में 104 रन बनाये थे। इन दोनों खिलाड़ियों की शानदार बल्लेबाज़ी के कारण भारत ने यह मैच बड़ी ही आसानी से जीत लिया था।

इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच 176 रनों की पार्टनरशिप हुई थी।

इसी मैच की वजह से उनके नाम एक और रिकॉर्ड हुआ। किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनशिप में वह नवें स्थान पर हैं।

बुरा रिकॉर्ड: सबसे ज्यादा मैच गंवाने वाले सातवे खिलाड़ी

संजू सैमसन ने 2015 से लेकर 2022 तक सातवे नंबर पर सबसे ज्यादा T20I मैच मिस किये हैं। उन्होंने चार साल और 175 दिनों के अंतराल में भारत के लिए 16 मैच खेले और 73 मैच गंवा दिए।