Ashwarya, Salman

क्या सच में सलमान खान ने उठाया था ऐश्वर्या राय पर हाथ जानिए पूरा सच

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) वैसे तो हमेशा ही चर्चाओं में रहते हैं लेकिन जब 2018 में तनुश्री दत्ता ने मी टू मूवमेंट शुरू किया तब सलमान खान का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ जिसमे उन्होंने ये बात कबूल करी की उन्होंने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड ओर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन पर हाथ उठाया था। ऐश्वर्या राय ने भी सलमान खान के इस इंटरव्यू से कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में ये बात कही थी की सलमान खान ने उनको शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया था।

एक समय पर सलमान खान ओर ऐश्वर्या राय के बीच के रिश्तों के लेकर बहुत चर्चाएं हुई और उस जमाने का ये सबसे हॉट टॉपिक था। ये कहानी तब शुरू हुई जब संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग शुरू हुई और इस फिल्म के रिलीज होने के बाद सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी की बहुत वाह वाही हुई, लेकिन 2002 में दोनो एक दूसरे से कुछ व्यक्तिगत कारणों के चलते अलग होगये और इस बात की पुष्टि खुद ऐश्वर्या राय ने की थी।

ऐश्वर्या ने दिया था इंटरव्यू, बताई थी सच्चाई

ऐश्वर्या राय ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात चीत के दौरान कुछ इस तरह से बयान दिया था ” सलमान और मेरा पिछले मार्च में ब्रेकअप हो गया था, लेकिन वह इसे स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। हमारे अलग होने के बाद, वह मुझे फोन करता था और बकवास बातें करता था। उन्हें मेरे दूसरे एक्टर्स के साथ अफेयर्स होने का भी शक था। अभिषेक बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक सभी के साथ मेरा संपर्क रहा है। कई बार सलमान ने मेरे ऊपर शारीरिक हमला भी किया लेकिन किस्मत के चलते मेरे शरीर पर कोई निशान नहीं आया और सलमान काम पर ऐसे जाता था जैसे कुछ हुआ ही न हो।

ऐश्वर्या राय ने पिंकविला से एक इंटरव्यू के दौरान फिर से इस बारे में बात की और कहा “मैं उसके सबसे बुरे दौर में उसके शराबी दुर्व्यवहार को सहते हुए उसके साथ खड़ी थी और बदले में मैंने उसके दुर्व्यवहार (मौखिक, शारीरिक और भावनात्मक), बेवफाई और अपमान को भी हंसते हंसते सहा। इसलिए किसी भी स्वाभिमानी महिला की तरह मैंने उससे अपना रिश्ता खत्म कर लिया।”

सलमान ने बताई अलग कहानी

ऐश्वर्या राय के इस बयान का सलमान खान ने भी पलटवार किया और एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा की ” नहीं, मैंने उसे कभी नहीं पीटा। मुझे कोई भी हरा सकता है, यहां सेट पर कोई भी फाइटर मेरी पिटाई कर सकता है इसलिए लोग मुझसे डरते नहीं हैं, मैं भावुक हो जाता हूं। मैंने खुद को चोट पहुंचाई है, मैंने हर जगह खुद को चोट पहुंचाई है। मैं किसी और को चोट नहीं पहुँचा सकता। मैंने सिर्फ सुभाष घई को मारा है, फिर भी, मैंने अगले दिन उनसे माफी मांगी, ऐसा समय होता हैं जब आप नियंत्रण से बाहर हो जाते हैं। उस व्यक्ति ने मुझे चम्मच से मारा, मेरे चेहरे पर लगभग एक प्लेट तोड़ दी, मेरे जूतों पर पेशाब कर दिया और मुझे गर्दन से पकड़ लिया। मैं अपने आप को नियंत्रित नहीं कर सका और देखिए क्या हुआ अगले दिन, मुझे जाकर माफी मांगनी पड़ी।”

आपको हम बता दें की 2001 के दौरान सलमान को ऐश्वर्या राय का दरवाजा खटखटाते हुए देखा गया था जिसमे वो बार बार ऐश्वर्या के घर में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इसकी वजह से बहत ज्यादा ड्रामा हुआ और आखिर में दरवाजा खुला और सलमान अंदर गए। बहुत लोगो का तो ये भी मानना है की सलमान उस दिन ऐश्वर्या राय को शादी के लिए प्रपोज करने गए थे लेकिन ऐश्वर्या उस समय शादी के लिए तैयार नहीं थीं।