Rohit Sharma 1

रोहित शर्मा और कोहली के प्रशंषकों के बीच एक बार फिर से हुई भिड़ंत, रोहित की कप्तानी पर उठे सवाल

IND vs AUS: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रशंषकों के बीच एक बार फिर से भिड़ंत हो गयी है। विराट के फैंस का दावा है की रोहित शर्मा बेहद ही खराब कप्तानी करते हैं और आगे उन्हें कप्तान बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। लोगों का सोशल मीडिया पर दावा है की रोहित शर्मा गेंदबाज़ों पर अपनी मनमर्ज़ी थोपते हैं।

वे खिलाड़ियों का आदर सम्मान भी नहीं करते हैं, उन्हें बेइज़्ज़त करने की कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

विराट के फ़ैंस बोल रहे हैं की यदि विराट कोहली कप्तान होते तो वह भुवनेश्वर से कभी उन्नीसवें ओवर में गेंदबाज़ी न करवाते। जब भुवनेश्वर डेथ गेंदबाज़ी नहीं कर पा रहे हैं तो बार-बार उन्हीं से गेंदबाज़ी करवाने का क्या मतलब है, ऐसा लोग दवा करते दिखे हैं।

विराट कोहली के प्रशंषकों द्वारा लगाए गए आरोपों का रोहित शर्मा के प्रशंषक भी जवाब दे रहे हैं। लोगों का यह भी कहना है की रवि शास्त्री की कोचिंग और विराट कोहली की कप्तानी में कम से कम बेशर्मी से टीम इंडिया नहीं हारती थी।

सोशल मीडिया में रोहित शर्मा की जम कर हुई बुराई

रोहित शर्मा की सोशल मीडिया में खूब खिचाई चल रही है। उनपर कई आरोप लगाए जा रहे हैं। आइये जानते हैं उनके बारे में ट्विटर पर कोहली के प्रशंषक क्या आरोप लगा रहे हैं। एक यूज़र लिखता है की रोहित शर्मा कप्तानी के प्रेसर को नहीं झेल पा रहे हैं। हमेशा अपने खुद के खिलाड़ियों पर आग बबूला होते रहते हैं।

चीकू नाम के यूज़र लिखते हैं की, 205+ रन डिफेंड नहीं कर पाते हैं और ये क्यूटीज़ के लिए बेस्ट कप्तान हैं, लोल। पापसी नाम की यूज़र लिखती हैं की, शर्मा वर्तमान के कप्तान हैं और विराट कोहली पूर्व कप्तान हैं इन दोनों के स्कोर तो देखो। पापसी ने तो दोनों ही खिलाड़ियों के मज़े ले लिए हैं।

पंकज मिश्रा नाम के यूज़र लिखते हैं की, ये टीम आखिर कब तक सीखने की दलील देगी। हर हार के बाद एक ही बात, हम सीख रहे हैं। लेकिन लगता तो कहीं से नहीं। शर्मा 33 साल के हैं कोई 25 साल में कप्तान नहीं बने हैं। एशिया कप गया, अब वर्ल्ड कप भी जाएगा।

रोहित शर्मा का हुआ बचाव

रोहित शर्मा के बचाव में कई लोग आये हैं। विराट प्रशंषकों को जवाब देते हुए रोहित फैंस ने कहा है की, जब गेंदबाज़ ही खराब प्रदर्शन करेगा तो कप्तान क्या ही कर सकता है। और लोगों को याद रखना चाहिए की रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर लगातार सबसे ज्यादा मैच जीते हैं।

खैर दुनिया है लड़ने का कोई न कोई बहाना निकाल ही लेती है।

यह झगड़ा तब शुरू हुआ जाब भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से करारी हार का सामना करना पड़ा। लोग कप्तान और गेंदबाज़ को दोष दे रहे हैं। उनका मानना है की जब ये लोग पहाड़ जैसे रन नहीं बचा पा रहे हैं वो भी भारत मैदान में तो ये लोग भला ओस्ट्रिलिया जा कर विश्वकप में क्या ही कर पाएंगे।

भारतीय टीम ने ओस्ट्रिलिया को 209 रन का टारगेट दिया था जिसे ओस्ट्रिलिया ने बड़ी ही आसानी से पूरा कर लिया था। भारतीय गेंदबाज़ों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था। अब लोगों की नज़र अगले मुकाबले पर है। देखना होगा की भारतीय टीम अगले मुकाबले में कैसा प्रदर्शन करती है।