Rishabh Pant Sanju Samsan

विश्व कप के लिए खिलाड़ियों के चयन पर लोगों ने जताई आपत्ति, संजू सैमसन और रिषभ पंत को लेकर मचा बवाल

एशिया कप में मिली करारी हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) मैनेजमेन्ट ने खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट को देखकर ऐसा लग रहा है मानो नई बोतल में पुरानी दवा डालकर बेची जा रही हो। टीम से आवेश खान को हटा दिया गया है। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल लौटे हैं। लोगों को ऐसा लग रहा था की एशिया कप में खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम में बदलाव किए जाएंगे मगर कुछ ख़ास बदलाव नहीं दिखा है। एशिया कप में शमी को न लेने पर बवाल मचा था, लोगों को उम्मीद थी की विश्व कप में तो ज़रूर शमी होंगे मगर ऐसा भी नहीं हुआ है।

आइये एक नज़र सिलेक्टेड खिलाड़ियों पर डाल लेते हैं।

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन आश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्सर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाई की सूची में रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर को रखा गया है।

रिषभ पंत और संजू सैमसन को लेकर लोगों ने ज़ाहिर की अपनी राय

रिषभ पंत लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं वहीँ संजू सैमसन का स्ट्राइक रेट T20I में शानदार रहा है इसके बावजूद भी BCCI ने उन्हें विश्व कप में खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा है, वहीँ दूसरी तरफ पंत को लगातार मौके मिल रहे हैं। लोगों ने आपत्ति जताई है की आखिरकार कौन वे लोग हैं जो टीम बना रहे हैं।

ट्विटर पर एक शख्स ने लिखा है की उनोने संजू सैमसन को टीम में क्यों नहीं लिया है? संजू टीम के लिए खेलते हैं न की स्टैट्स के लिए। यह टीम इंडिया के लिए हानि है। हमें ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो अच्छी स्ट्राइक रेट से खेलें और रन बनाएं।

वहीँ एक शख्स लिखते हैं की रिषभ पंत आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे हैं इसके बावजूद भी उनके आईपीएल 2022 के रन और स्ट्राइक रेट संजू सैमसन से ज्यादा है।

image 12

वहीँ एक सख्स ने लिखा है की क्या पंत के पास BCCI वालों की प्राइवेट फोटो हैं या फिर वह गांगुली के गोद लिए बच्चे हैं। वास्तव में पंत विश्वकप में खेलना नहीं डिज़र्व करते हैं। अब क्या होगा। अब इंडिया हारेगा।