Babar Rizwan

इंग्लैंड के खिलाफ पकिस्तान की शानदार जीत, टूटे रिकार्ड्स और लोगों ने की तरह-तरह की बातें

पकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच विश्वकप से पहले T20I सिरीज़ खेली जा रही है। बाबर आज़म (Babar Azam) और रिज़वान (Mohammad Rizwan) ने एक बार फिर से साबित कर दिया है की हाल फिलहाल में उन दोनों से बेहतर कोई सलामी जोड़ी नहीं है। ये जोड़ी रोज़ नए-नए कीर्तिमान रच रही है। इसमें कोई दोराय नहीं है की ये T20I फॉर्मेट में विश्व में अब तक की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी हैं।

इंग्लैंड और पकिस्तान के बीच T20I सीरीज चल रही है, जिसके पहले मैच में पकिस्तान को हार का स्वाद चखना पड़ा था मगर दूसरे मैच में पकिस्तान ने कमाल कर दिया है।

पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में 10 विकेट से मात दे दी है। बाबर आज़म ने 66 गेंदों में 110 रनों की पारी खेली है, इसमें 5 छक्के और 11 चौके शामिल हैं। वहीँ रिज़वान ने 51 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली है, इसमें चार छक्के और पांच चौके शामिल हैं। दोनों ने 203 रनों की पार्टनरशिप की है। इनकी पार्टनरशिप अब T20I फॉर्मेट की सबसे बड़ी साझेदारी बनी है।

बधाई के पात्र बने बाबर और रिज़वान, सोशल मीडिया में जमकर हुई तारीफ

नसीर होसैन ने बाबर और रिज़वान की आलोचना करने वालों को कड़े शब्दों में लताड़ा है। उन्होंने कहा है की, ‘यदि आपको लगता है की बाबर और रिज़वान में समस्या है तो इसका मतलब है आप पिछले कुछ मैच नहीं देख रहे हैं।’ अविनेश आर्यन बाबर की तारीफ में लिखते हैं कि ‘हमने इंतज़ार किया किंग, लव यु। विराट कोहली के एक प्रशंषक लिखते हैं की पूरा क्रिकेट जगत पकिस्तान से खौफ खाता है, बाबर लौट आये हैं।

घेरे में आये विराट कोहली

पकिस्तान के बाबर आज़म ने जब शतक पूरा किया तो एक फैन ने लिखा है की, ‘विराट और बाबर में अंतर जानिये, बाबर ने सिर्फ शतक पूरा करने के लिए सिंगल लिया है, वहीँ विराट कोहली ने तीन साल से कोई शतक नहीं लगाया इसके बाद भी जब उन्होंने शतक मारा तो उन्होंने छक्के के साथ इसे पूरा किया था।’