pakistan

पकिस्तान ने लांच की अपनी जर्सी तो लोगों ने तरह-तरह से उड़ाया मज़ाक, पाकिस्तानियों ने भी लिया बदला

पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी नयी जर्सी लांच कर दी है। भारतीय टीम ने भी की है लेकिन उसपर हम बाद में चर्चा करेंगे। चलिए पहले पकिस्तान (Pakistan Cricket Team) की जर्सी पर हो रहे कौतूहल पर अपना ध्यान केंद्रित कर लेते हैं। सोशल मीडिया के आ जाने से जीवन में नए रंग भर गए हैं। देश दुनिया में क्या चल रहा है। कौन किसके बारे में क्या राय रखता है। क्या चल रहा है क्या नहीं चल रहा है। किसका मज़ाक उड़ाया जा रहा है, किसकी तारीफ हो रही है। ये सभी बातें हमें सोशल मीडिया के ज़रिये आसानी से पता चल जाती हैं।

दुनिया भर के लोगों से जुड़ने का माध्यम बन गया है सोशल मीडिया। चलिए अब मुद्दे पर आते हैं। हाल ही में पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी नई जर्सी लांच कर दी है। जेर्सी की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर डाली गयी।

बाबर आज़म जैसे कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने इसे पहनकर, बाल-वाल काढ़ कर तस्वीरें डाली हैं। कुछ लोगों ने इसकी तारीफ भी की तो कुछ लोगों ने सिरे से खारिज करके मज़ाक उड़ा दिया। खैर जो भी हो जर्सी तो अब लांच हो चुकी है। अब कुछ भी कर लो कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला है।

आदित्य नाम के एक व्यक्ति ने लिखा है की हमारी जर्सी पाकिस्तानी वाटरमेलन यानी तरबूज़ से अच्छी है। मुस्कान नाम की पाकिस्तानी लड़की ने लिखा है की धन्यवाद पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का हमें इस तरबूज़ के ज़रिये मीम बनाने का सामान देने के लिए। मोहम्मद रहीम लिखते हैं ये तो तरबूज़ किट है

मरिया नाम की महिला लिखती है की ये हमारी राष्ट्रीय टीम की जर्सी है कोई इसे तरबूज़ समझ कर खा न जाना।

पाकिस्तानी टीम की जर्सी का मज़ाक पाकिस्तानियों ने खुद उड़ाया साथ ही साथ हिन्दुस्तानियों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। बदले में पकिस्तान टीम के कुछ प्रशंषकों ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की नई जर्सी की तुलना हार्पिक से कर दी।