Ban Asif Ali

लोग बोले जब साऊथ अफ्रीकन खिलाड़ी को बैन किया जा सकता है तो पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ अली को भी किया जा सकता है

पकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के मैच के बीच विवाद तब खड़ा हुआ जब आसिफ अली (Asif Ali) ने फरीद अहमद (Fareed Ahmad) को धक्का मार दिया। क्रिकेट के नियम अनुसार फिजिकली किसी खिलाड़ी पर हमला नहीं किया जा सकता है। विशेषज्ञों का मानना है कि आसिफ अली को अगले मैच के लिए बैन कर दिया जाएगा। पाकिस्तानी प्रशंषकों का कहना है की फरीद ने पहले गाली बकना शुरू किया था। सच्चाई अभी भी कोई नहीं जानता है।

एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। अफ़ग़ानिस्तान की घातक गेंदबाज़ी ने मैच को फंसा ही दिया था। फरीद ने आसिफ अली को उन्नीसवें ओवर में चलता कर दिया था इसके बाद ही मामले ने ज़ोर पकड़ा था।

बल्ले को बन्दूक बना फायर कर चुके हैं आसिफ अली, आतंकी मानसिकता

ट्विटर में #BanAsifAli ट्रेंड कर रहा है, कुछ लोग आसिफ अली का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ उनके विरोध में लिख रहे हैं। चलिए आपको कुछ वायरल ट्वीट्स के बारे में बताते हैं।

खालिद आमिर नाम के एक सख्स ने लिखा है कि, ‘ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बीच मैदान में खिलाड़ी के साथ बुरा बर्ताव किया है, इसके पहले भी वह बल्ले को बन्दूक बनाकर चलाते हुए दिखे हैं। आज उन्होंने एक अफगानी खिलाड़ी को बल्ले से हानि पहुँचाना चाहा है, यह बेहद ही शर्म की बात है।’

image 6
अफगानी खिलाड़ी को मुक्का मारने की कोशिश करते आसिफ अली

वहीँ एक यूज़र असद वज़ीर ने आसिफ अली के इस कृत का साथ देते हुए लिखा है की, ‘क्रिकेटर होने के नाते मैं इस कृत के समर्थन में नहीं हूँ, आसिफ अली एक 30 साल के व्यस्क खिलाड़ी हैं उन्हें नहींपता है की ठीक से मुक्का कैसे मारना है।’

हमजा कलीम नाम के एक शख्स ने लिखा है की, ‘फरीद की गालियों ने न सिर्फ नसीम शाह (Naseem Shah) को ट्रिगर किया था, बल्कि पकिस्तान के गेंदबाज़ी कोच शॉन टेट को भी ट्रिगर किया था। मैंने टेट को ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐसे सेलिब्रेट करते नहीं देखा जैसे उन्होंने पकिस्तान की जीत पर सेलिब्रेट किया है।

image 7
पाकिस्तान की जीत को सेलिब्रेट करते टेट

बैन हो चुके हैं साऊथ अफ्रीका के खिलाड़ी रबाड़ा

image 8

लोगों का कहना है की जब साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी रबाड़ा बैन हो चुके हैं तो आसिफ अली क्यों नहीं हो सकते हैं। आपको बता दें की रबाड़ा इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रुट के एकदम निकट जाकर सेलिब्रेट करने लगे थे जिसके कारण उन्हें अगले टेस्ट मैच के लिए बैन कर दिया गया था।