ind vs auss

राहुल, सूर्यकुमार और पंड्या ने खेलीं शानदार पारियां, प्रशंषकों ने तरह-तरह के मैसेज लिख दी बधाई

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20I सीरीज चल रही है। दोनों ही टीमों के बीच (IND vs AUS) पहला T20I मुकाबला खेला गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया टीमों के लिए यह श्रृंखला बेहद ही अहम् है क्योंकि अगले महीने में विश्वकप खेला जाना है और उसके लिए अभ्यास बेहद ही जरूरी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी आरोन फिंच (Aron Finch) कर रहे हैं और भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं।

भारत ने पहली इनिंग में कमाल का प्रदर्शन किया है। भारत ने पहली बार ओस्ट्रिलिया के विरुद्ध T20I में 200 से अधिक का स्कोर खड़ा किया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का टारगेट दिया था।

इस स्कोर में यदि सबसे ज्यादा किसी का योगदान रहा है तो वह हैं हार्दिक पंड्या। हार्दिक (Hardik Pandya) की हर तरफ तारीफ हो रही है। हार्दिक ने 30 गेंदों में 71 रन बनाये हैं। उन्होंने 5 छक्के और सात चौके लगाए हैं। पांड्या ने एक बार फिर से साबित कर दिया है की वह इस फॉर्मेट के बब्बर शेर हैं। उन्होंने 236 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की है।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भी शानदार बल्लेबाज़ी की है। सूर्य ने 25 गेंदों में 46 रन बनाये हैं। उन्होंने चार छक्के और दो चौके लगाए हैं। 184 की स्ट्राइक रेट के साथ सूर्य चमके हैं। इस पारी ने साबित कर दिया की वह उभरते हुए सितारे हैं।

केएल राहुल (KL Rahul) कुछ समय से आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे थे मगर इस बार उन्होंने अच्छी बल्लेबाज़ी की है। राहुल ने 151 की स्ट्राइक रेट से 35 गेंदों में 55 रन बनाये हैं। राहुल, सूर्य और हार्दिक इनिंग के टॉप स्कोरर खिलाड़ी रहे हैं।

लोगों ने दिखाया इन तीनों खिलाड़ियों के लिए प्यार

ट्विटर पर जॉन लिखते हैं की ‘बहुत बढ़िया खेले सूर्यकुमार यादव, ये इस फॉर्मेट के बेस्ट खिलाड़ी बनते जा रहे हैं।’

मनदीप लिखते हैं की ‘अद्भुत खिलाड़ी की क्या शानदार नॉक थी। इनको खड़े होकर सलाम, 5 चौकों और तीन छक्कों की मदद से आया यह अर्धशतक कमाल का था।’

मुफद्दल वोहरा लिखते हैं की ’32 गेंदों में केएल राहुल का पचासा, चोट के बाद फॉर्म में लौटने पर आपका स्वागत है। आज रात उन्होंने वाकई में बढ़िया बैटिंग की है।’