IND VS AUS 1

आज जीतने के लिए उतरेगी भारतीय टीम, बस करने होंगे ये काम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला मैच एक बुरा समय। दोनों ही टीमों के बीच में तीन मैचों की सीरीज खेली जा रही है। आज दोनों ही टीमों के बीच में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है। यह मुकाबला भारत के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर टीम इंडिया यह मैच हारी तो सीरीज से बाहर हो जायेगी। विश्वकप की तैयारी को लेकर भी इस मैच को जीतना बेहद ही महत्वपूर्ण है।

सुधारनी होगी गेंदबाज़ी

भारतीय टीम को अपनी गेंदबाज़ी पर ध्यान केंद्रित करना होगा। हमारी गेंदबाज़ी कमज़ोर है। आज के मैच में बुमराह का खेलना लगभग तय है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है की भारतीय टीम सधी हुई डेथ गेंदबाज़ी कर सकती है। पिछले मैच में सबसे बड़ी कमी डेथ गेंदबाज़ी ही थी जिसमें भुवनेश्वर कुमार छक भर पिटे थे।

अक्षर पटेल का खेलना तय है क्योंकि पिछली बार वही कारगर गेंदबाज़ साबित हुए थे। लेकिन सवाल यह खड़ा होता की यदि बुमराह आज खेलते हैं तो क्या उनके अंदर वही स्पार्क दिखेगा जैसा दिखता था। याद रहे बुमराह काफी समय से टीम से बाहर थे। यह भी सम्भावना है की आज के मैच में भुवनेश्वर कुमार न खेलें। यदि खेलेंगे भी तो उन्नीसवां ओवर उनसे नहीं करवाया जाएगा।

फील्डिंग पर देना होगा ध्यान

भारतीय टीम की फील्डिंग पिछली बार बेहद की खराब रही है। जहां मैक्सवेल ने शानदार प्रदर्शन करके 5 रन बचाये थे वहीँ भारतीय टीम क्षेत्र रक्षण में ढीली दिखी थी। यदि फील्डिंग सुधारि जाती है तो भारतीय टीम की इससे काफी फायदा होने वाला है।

आक्रामक बल्लेबाज़ी करनी होगी

पिछली बार भारत की बल्लेबाज़ी कमाल थी, लेकिन फिनिशर्स की जगह यदि ऊपरी क्रम के बल्लेबाज़ योगदान देना प्रारम्भ कर दें तो फायदे का सौदा होगा। यह भी संभव है की फिनिशर ढेर होजाये। यदि ऊपरी क्रम के बल्लेबाज़ कर मध्यक्रम के बल्लेबाज़ कमाल कर दें तो रिस्क कम हो जायेगा।