indvssl

भारतीय टीम पर भारी पड़ सकते हैं ये पांच श्रीलंकाई खिलाड़ी

IND vs SL Asia Cup: पाकिस्तान से पांच विकेट से मिली हार के बाद भारतीय टीम ने अब कमर कस ली है। एशिया कप के ग्रुप मैचों के बाद अब सुपर चार के मैच चल रहे हैं। भारतीय टीम ने कमर कस ली है और जीतने के लिए पूरी जान लगाने को तैयार है। भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार शाम 7:30 बजे से मैच खेला जाना है।

भारत को एशिया कप में बने रहने के लिए यह मैच हर हालत में जीतना होगा। इंडिया का एक मैच श्रीलंका से होना है तो एक अफ़ग़ानिस्तान से भी होना है। यदि भारत ये दोनों मैच जीत लेता है और पाकिस्तान भी जीत की लय बनाकर रखता है तो फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच में खेला जा सकता है।

भारतीय टीम पर भारी पड़ सकते हैं ये श्रीलंकाई खिलाड़ी

किसी भी टीम को कमज़ोर नहीं समझा जाना चाहिए, कोई भी टीम कुछ भी नया कारनामा कर सकती है। इसी चीज़ को ध्यान में रखकर भारतीय टीम को यह मैच खेलना होगा। चलिए अब जान लेते हैं कि कौन से श्रीलंकाई खिलाड़ी भारतीय टीम पर भारी पड़ सकते हैं।

कुसल मेंडिस- कुशल मेंडिस ने निरंतर अच्छा खेलते दिखे हैं साथ ही साथ इन्होने कंसिस्टेंसी के साथ रन भी बनाए हैं। एशिया कप में यदि किसी खिलाड़ी ने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं तो वह मेंडिस ही हैं।

श्रीलंकाई टीम को भारत के खिलाफ मेंडिस से काफी उम्मीदें होंगी। उन्होंने एशिया कप में अब तक तीन मैचों में 98 रन बनाए हैं। इन्होने बांग्लादेश के खिलाफ 37 गेंदों में 60 रनों की खेली थी। मेंडिस श्रीलंकाई टीम के लिए विकेटकीपिंग करते हैं। अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ इन्होने 19 गेंदों में 36 रन बनाये थे।

भानुका राजपक्षे- बाएं हाथ के श्रीलंकाई बल्लेबाज़ भानुका राजपक्षे बांग्लादेश के खिलाफ तो कारगर नहीं रहे थे लेकिन अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ हुए दोनों मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शनं किया था।

राजपक्षे ने अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ पहले 29 गेंदों में 38 रन बनाये थे उसके बाद इन्होने एक बार फिर से अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए तेज़ी से 14 गेंदों में 31 रन बनाये थे। उनका हालिया फॉर्म अच्छा है और वह भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। इन्होने श्रीलंका के लिए एशिया कप में अब तक तीन मैचों में 31 रन बनाये हैं।

वनिंदू हसरंगा- एशिया कप 2022 में वनिंदू हसरंगा श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज़ रहे हैं। उन्होंने तीन मैचों में तीन विकेट हासिल किये हैं। ये आईपीएल में भी खेलते हैं इसलिए भारत के खिलाफ इन्हें थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है।

साथ ही साथ बल्लेबाज़ दासुन सनाका और गेंदबाज़ महेश तीक्षम भी भारत के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।