Virat Kohli, Guatam Gmbhir, Suryakumar Yadav

गौतम गंभीर ने एक बार फिर से विराट कोहली को लेकर दिया बयान, बोले नंबर तीन से विराट को हटाकर इस खिलाड़ी को देना चाहिए मौका

विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक बार फिर से बयान दे दिया है। उन्होंने भारत और हांगकांग के मैच के बाद ही यह बयान दिया था। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मौका देना चाहिए। गंभीर यह बयान मैदान में खड़े होकर दे रहे थे, जब उन्होंने सूर्यकुमार के बारे में तारीफ की तब सूर्यकुमार उनके पीछे आकर खड़े होगये थे। गंभीर ने सूर्य के सामने भी वही बात दोहराई कि सूर्य को नंबर तीन पर खेलना चाहिए। लेकिन वह कर भी क्या सकता है। गंभीर का कहने का मतलब था यदि सूर्य तीन नंबर में खेलना भी चाहे तो वह कुछ नहीं कर सकते हैं जब तक मैनेजमेंट की मर्ज़ी नहीं होगी।

विराट कोहली के बारे में पहले भी बयान-बाज़ी कर चुके हैं गंभीर

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब विराट की परफॉरमेंस को लेकर उन्होंने ब्यान दिया हो इसके पहले भी गंभीर उनपर बयानबाज़ी कर चुके हैं। आपको बता दें जब गंभीर केकेआर के कप्तान थे तब उनकी और विराट की झड़प बीच मैदान में हो चुकी है। जब गंभीर की टीम ने विराट की टोली को 49 रनों में आउट किया था, तब भी कई मामले सामने आये थे। कई लोगों ने ऐसी धारणा बना ली है कि गौतम विराट पर पर्सनल अटैक करते रहते हैं।

हालांकि कुछ महीने पहले गंभीर ने साफ़ कर दिया था कि उनकी विराट कोहली से कोई निजी दुश्मनी नहीं है। गंभीर ने विराट कोहली की तारीफ भी की थी। उन्होंने कहा था कि विराट कोहली का ट्रांसफॉर्मेशन वाकई ही एक एथिलीट के तौर पर कबीले तारीफ है।

जहां खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं कोहली वहीँ सूर्य चमक रहे हैं

जहां कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं वहीँ सूर्य चमक रहे हैं। हालांकि विराट कोहली के बल्ले से भी हांगकांग के खिलाफ रन आये थे। सूर्यकुमार यादव को पाकिस्तान के खिलाफ पांचवे नंबर पर खिलाया गया था जहां वह कारगर नहीं हो पाए थे। वहीँ उन्हें हांगकांग के खिलाफ जब मौका मिला तो वह निखर कर आये। शायद उन्हें चौथा नंबर बेहद ही पसंद है।

यही बात गौतम गंभीर ने भी कही है। यदि सूर्य को नंबर तीन पर खिलाया जाए तो वह और भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। आपको बता दें कि जब सूर्य केकेआर से खेलते हुए छठवे या सातवे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते थे उनकी परफॉरमेंस बेहद ही ख़राब रहती थी। जब मुंबई इंडियंस ने उन्हें ऊपरी क्रम में खिलाना चालू किया तब वह एक धाकड़ बल्लेबाज़ के रूप में दिखे थे। जिसके कारण उन्हें भारतीय टीम में भी जगह मिली थी। इसीलिए हमारा भी ऐसा मानना है कि सूर्य को ऊपरी क्रम में ही खेलना चाहिए। तीसरा नंबर उनके लिए सबसे बेस्ट रहेगा।