BUMRAH bhuvi

4 भातीय खिलाड़ी जिन्होंने T20I में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

विश्व कप की तैयारियां तेज़ी से चल रही हैं। एशिया कप में मिली हार को भूलकर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) अब नई शुरुवात करने जा रही है। भारतीय टीम का अगला लक्ष्य अब विश्व कप की चमचमाती ट्रॉफी को अपने नाम करना है। लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले T20I मैच भी बेहद ही महत्वपूर्ण हैं। यही मैच तय करेंगे की भारतीय टीम विश्वकप में किस दिशा पर जाने वाली है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 3 T20I की सीरीज में भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करती है यह देखने वाली बात होगी। दोनों ही टीमों के बीच में पहला मैच 21 सितम्बर 2022 को खेला जाना है। दोनों ही टीमों ने अपने खिलाड़ियों की लिस्ट पहले ही ज़ारी कर दी थी। भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है, साथ ही साथ शमी की जगह उमेश यादव का चयन भी हो गया है।

चलिए अब बात करते हैं ऐसे कौन से चार खिलाड़ी हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक कुल 15 विकेट लिए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं।

बुमराह काफी समय से चोट के कारण भारतीय टीम से अलग चल रहे थे। अब देखना होगा की टीम में वापस लौटने के बाद उनका कैसा प्रदर्शन रहता है।

रविचंद्र आश्विन

रविचंद्र अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 8 विकेट लिए हैं। आश्विन एक शानदार गेंदबाज़ हैं। अक्टूबर 2021 में इन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक वार्मअप मैच में लगातार दो विकेट लिए थे। पहले इन्होने डेविड वार्नर को टपकाया था इसके बाद मिचेल मार्श का विकेट लिया था।

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 8 विकेट लिए हैं।

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 8 विकेट लिए हैं।