Dinesh Rohit

दिनेश कार्तिक पर प्रहार करने दौड़े रोहित शर्मा तो लोगों ने की मज़ेदार टिप्पड़ी, मिला मीम मटेरियल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया सीरीज का पहला T20 मैच काफी चीज़ों को लेकर सुर्खियों में है उनमें से एक चीज़ है रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को समझाने का अंदाज़। दरअसल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का कैच दिनेश कार्तिक ने पीछे से लपक लिया था। मगर वह मानने को तैयार नहीं थे की ग्लेन का कैच उन्होंने पकड़ा है या हम यह भी कह सकते हैं की दिनेश कार्तिक कन्फर्म नहीं थे की मैक्सवेल का बल्ला गेंद पर लगा है।

रोहित शर्मा को यकीन था की मैक्सवेल का बल्ला लगा है और उन्होंने ज़ोरदार अपील की। फील्ड अम्पायर ने अपील को सिरे से खारिज कर दिया तो रोहित शर्मा ने फैसला तीसरे अंपायर के पास भेज दिया। तीसरे अम्पायर ने जांच की तो मैक्सवेल को आउट करार दिया गया। जब तीसरा अम्पायर जांच कर रहा था उसी दौरान रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक के पास आये और मज़ाक-मज़ाम में उनका गला पकड़ कर खींच दिया।

सोशल मीडिया पर रोहित की इस हरकत पर लोगों ने ली चिकाही

रोहित शर्मा के इस कारनामे की खूब चिकाही हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग भिन्न-भिन्न प्रकार से मज़े ले रहे हैं। एक यूज़र ने तो यहां तक लिख दिया की रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक की गूजी कोलने गए थे, यानी नाक साफ़ करने गए थे। दीपक नाम के यूज़र लिखते हैं की रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक से शायद यह कह रहे होने की यार दिनेश तू डीआरएस को दिनेश कार्तिक रिव्यु सिस्टम क्यों नहीं बना देता।

विशाल नाम के यूज़र लिखते हैं की दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा ब्रोमांस करते नज़र आये हैं। हर्ष पटेल लिखते हैं अरे ये नॉटी-नॉटी क्या हो रहा है रोहित भाई का खुले आम। हर्षित लिखते हैं की, रोहित शर्मा का यह आक्रामक व्यवहार कुछ ज्यादा ही हो गया है। दिनेश कार्तिक एक सीनियर खिलाड़ी हैं, उन्हें इनकी इज़्ज़त करनी चाहिए। कुछ दिनों पहले उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की भी बेइज़्ज़ती की थी।

टीम इंडिया को मिली है करारी हार

टीम इंडिया को इस मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 209 रन का टारगेट सेट किया था लेकिन उसे डिफेंड करने में नाकाम रही है। लोग सोशल मीडिया में इस बात को लेकर भी अपना गुस्सा ज़ाहिर कर रहे हैं।

कुछ खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारियां खेली हैं वहीँ गेंदबाज़ों ने निराश किया है। अक्षर पटेल को छोड़कर सभी गेंदबाज़ों ने खराब प्रदर्शन किया है। उनका इकॉनमी रेट भी दस के ऊपर रहा है। मैच में कैमेरॉन ग्रीन के दो कैच भी छोड़े गए हैं।

अगला मैच 23 अगस्त को खेला जाना है ऐसे में भारतीय टीम को जीतने के लिए एक नयी रणनीति के साथ मैदान में उतरना होगा। गेंदबाज़ी पर ख़ास ध्यान देने की जरूरत है।