Bhuvneshwar Kumar

भुवनेश्वर कुमार पर बनाई जा रही हैं जोरदार मीम्स

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) पर जोरदार मीम्स बनाई जा रही हैं। वजह साफ़ है डेथ ओवर में उनके द्वारा की जा रही करिश्माई गेंदबाज़ी। भुवनेश्वर कुमार ने पहले पकिस्तान के खिलाफ उन्नीसवें ओवर में उन्नीस रन लुटाये थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही T20I सीरीज में भी इन्होने उन्नीसवें ओवर पर ढेर सारे रन लुटाये हैं। भुवनेश्वर ने इस बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 रन लुटाये हैं। मैथ्यू वेड ने उन्हें लगातार तीन चौके मारे थे।

दूसरी पारी में शुरू से ही भारतीय टीम की पकड़ इस मैच में कमज़ोर रही थी। भारतीय बल्लेबाज़ों ने तो ठीक काम किया था लेकिन गेंदबाज़ों ने अपना फ़र्ज़ नहीं निभाया था। अक्षर पटेल को छोड़ दें तो सभी गेंदबाज़ 10 से ऊपर की इकॉनमी से गेंदबाज़ी कर रहे थे।

सबसे ज्यादा अगर किसी गेंदबाज़ की आलोचना हो रही है तो वह हैं भुवनेश्वर कुमार। भुवि की आलोचना करने वाले रोहित शर्मा को भी निशाने में ले रहे हैं। उनका मानना है की जब भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवर में गेंदबाज़ी नहीं कर पा रहे हैं और बार-बार असफल हो रहे हैं तो क्या जरुरत है उनसे गेंदबाज़ी करवाने की।

लोगों का यह भी मानना है की डेथ गेंदबाज़ी के लिए अर्शदीप ही परफेक्ट हैं। भुवि को तत्काल बाहर कर के अर्शदीप और बुमराह की डेथ बॉलिंग जोड़ी बनाई जाए। चलिए अब आपको बताते हैं लोग इंटरनेट पर भुवि के बारे में क्या बात कर रहे हैं और किस तरह की मीम्स बना रहे हैं।

भुवनेश्वर के लिए हुईं तरह-तरह की बातें

भुवनेश्वर कुमार के लिए तरह-तरह की बातें हुई हैं। नूपुर नागर ने इंस्टाग्राम पर लिखा है की, ‘आज कल के लोगों के पास कोई काम धंधा नहीं है, उनके लिए करने को कुछ नहीं है इसलिए नफरत फैलाते हैं। इन सभी लोगों को मेरी सलाह है की आपके शब्दों से किसी को कुछ फर्क नहीं पड़ता है और न ही आपके अस्तित्व से कुछ फर्क पड़ता है। अपना समय खुद को बेहतर बनाने के लिए इस्तेहमाल करें, क्योंकि उसके लिए बेहद ही कम स्कोप है।’

आर. दत्ता ने विराट कोहली और ऋषभ के बीच बातचीत की तस्वीर पर एक मीम बनाया है।

आपको बता दें की ऐसा पहली बार हुआ है जब भुवनेश्वर कुमार ने अपने T20I करियर में 52 रन लुटाये हैं।

भारत ने ओस्ट्रिलिया के लिए 209 रन का टारगेट रखा था। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) डिफेंड करने में नाकाम रही थी जिसके बाद से टीम की खूब आलोचना हो रही है।