ashish nehra

विश्वकप के लिए नेहरा जी ने बना ली अपनी टीम, दिग्गज खिलाड़ियों को ढकेला बाहर

एशिया कप से तो भारतीय टीम (Indian Cricket Team) बाहर होगयी है। लेकिन अभी एक और मौका है चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम करने का। नेहरा जी यानी आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने भी अपनी विश्वकप (World Cup) टीम बना ली है। विश्वकप बड़ा मंच है इसे हलके में नहीं लिया जाना चाहिए। नेहरा जी का भी यही मानना है। उन्होंने बड़ी सूझ बूझ के साथ टीम बनाई है साथ ही साथ कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को किन्हीं कारणवश बाहर का रास्ता भी दिखाया है।

नेहरा जी लम्बे खिलाड़ी हैं, बड़ा अनुभव रखते हैं। 15 खिलाड़ियों की टीम बनाने में उन्होंने अपना पूरा अनुभव झोंक दिया है। चलिए अब बात करते हैं कि आखिरकार उन्होंने किसे चुना है और क्यों चुना है? किसे नहीं चुना है और क्यों नहीं चुना है?

एशिया कप में बदगने के कारण बदल जाएंगे समीकरण

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम असफल रही है ऐसे में सेलेक्टर्स को एक और सोंचने सोंचना पड़ेगा की वे कहाँ गलती कर रहे हैं। टीम में बदलाव तो बेहद जरुरी है। विश्व कप बड़ा मंच है, लापरवाही बर्दास्त नहीं करेंगे भारतीय प्रशंशक। अभी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच भी है। उसमें भी परख लेंगे की कौन कैसा खिलाड़ी है।

आशीष नेहरा जी ने भी विश्व कप टीम को लेकर अपनी राय दे दी है। केएल राहुल का खराब फॉर्म चल रहा है लेकिन नेहरा जी ने उन्हें भी शामिल कर लिया है। नेहरा जी की बनाई गयी टीम में वह सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभाएंगे।

नेहरा जी की प्लेइंग एलेवेन

नेहरा जी का मानना है की विश्वकप के लिए अभी काफी समय है। ऐसे में केएल राहुल के पास छह मौके होंगे अपने आप को मौका देने के लिए और वह अच्छी वापसी कर सकते हैं। ऋषभ पंत का अल्टरनेटिव चाहिए तो सूर्यकुमार यादव का खेलना भी जरुरी है। दोनों में से कोई भी तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकता है।

नेहरा जी ने रविचंद्रन आश्विन को महत्वपूर्ण बताते हुए उन्हें भी अपनी टीम में रखा है। नेहरा जी का मानना है की जडेजा और चहल की तरह आश्विन भी महत्त्व रखते हैं।

शमी और चाहर को किया बाहर

नेहरा जी ने दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद शमी और तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर को बाहर कर दिया है। आपको बता दें की शमी ने इस साल भारत के लिए एक भी T20 मैच नहीं खेले हैं।

नेहरा जी का मानना है की वे टेस्ट स्पेशलिस्ट हैं और विश्व कप में कुछ ख़ास नहीं कर पाएंगे।

विश्वकप के लिए आशीष नेहरा के टॉप 15 खिलाड़ी

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन आश्विन, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हूडा