arshdeep singh

अर्शदीप को खालिस्तानी कहने की यह है असली सच्चाई, शर्म आनी चाहिए हमे

भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत का दूसरा राउंड ख़त्म होते ही कुछ मंदबुद्धि लोग ऊल-जुलूल बातें करने लगे हैं। भारत यह मैच 5 विकेट से क्या हार गया लोग अपनी राय मशवरा गलत तरीके से देने लगे। अरे भाई खेल को खेल की तरह ही देखें, इतना हाइपर होने की क्या जरूरत है। यदि भारतीय टीम किसी दूसरी टीम से हारती तो क्या ऐसी ही हलचल होती? खेल में हार जीत तो लगी ही रहती है। कोई आज जीत रहा है तो वह कल हार भी सकता है।

क्या भारतीय खिलाड़ियों के पास कोई दिव्य शक्तियां हैं जो इस बात की गारंटी देंगी कि भारत को पकिस्तान के खिलाफ जीतना ही है? यह कोई बॉर्डर नहीं है जहां दो देशों के बीच युद्ध है और जिसे जीता ही जाना चाहिए। खेल को खेल की तरह ही देखना चाहिए। यदि खेल में सियासत आ जाए तो खेल बर्बाद भी हो सकता है।

अर्शदीप पर किया जा रहा है बिना वजह का हमला, शर्म आनी चाहिए हमें।

भारत के युवा खिलाड़ी (Arshdeep Singh) ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में एक कैच क्या छोड़ दिया लोग उनपर हावी होगये। उनके खिलाफ तरह-तरह की बातें करने लगे। लोगों ने उन्हें खालिस्तानी समर्थक तक कह दिया। ऐसा कहने वाले असली क्रिकेट प्रेमी नहीं हो सकते हैं। बिलकुल भी नहीं। भला कोई खिलाड़ी जानबूझ कर कैच छोड़कर अपने ही पेअर पर कुल्हाड़ी क्यों मारेगा? कोई भी खिलाड़ी जानबूझ कर कैच नहीं छोड़ता है।

गलतियां सब से होती हैं। क्रिकेट में कैच छोड़ना आम बात है। पहले भी कई खिलाड़ियों ने कैच छोड़े हैं। तो फिर अर्शदीप पर निशाना क्यों साधा जा रहा है। कुछ लोग इसे भारतीयों द्वारा की जा रही शरारत बता रहे हैं तो कुछ कह रहे हैं कि पकिस्तान से फेक अकाउंट बनाकर अर्शदीप पर निशाना साधा जा रहा है।

दावा किया गया की पाकिस्तान के लोगों का है सारा खेल

ट्वीटर यूज़र अंशुल सक्सेना ने दवा किया है कि अर्शदीप को खालिस्तानी समर्थक कहने का सिलसिला पाकिस्तानियों ने शुरू किया है। इस बात पर कितनी सच्चाई है इसका हम कोई भी दावा नहीं कर सकते हैं। कई ट्विटर एकाउंट्स ने टएक ही पोस्ट को ट्वीट करके लिखा है कि इन्डिया टीवी के एक एंकर ने अर्शदीप को खालिस्तानी बताया है। आपको बता दें की ये सभी दावे झूठ हैं किसी भी एंकर ने अर्शदीप को ऐसा कुछ भी नहीं कहा है। जो अकाउंट ऐसा दावा कर रहे हैं वह पाकिस्तान के बताये जा रहे हैं।

आपको बता दें की यह अच्छी बात रही है कि कई लोगों ने अर्शदीप सिंह का समर्थन किया है। आकाश चोपड़ा ने अपनी डीपी में अर्शदीप सिंह की फोटो भी लगा ली है। हम इस युवा खिलाड़ी के उज्जवल भविष्य की प्रार्थना करते हैं।