India vs Pak

अर्शदीप की वजह से नहीं बल्कि इन पांच खिलाड़ियों की वजह से हारी है टीम इंडिया

IND vs PAK, Asia Cup 2022: भारत और पकिस्तान मैच का हाई वोल्टेज मैच आखिर ख़त्म होगया। पाकिस्तान ने इस मैच को 5 विकेट से जीतकर राउंड वन का बदला ले लिया है। राउंड टू में भारत ने ऐसी कई गलतियां की हैं जिसकी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। आज इस लेख में हम उन्हीं गलतियों पर चर्चा करेंगे। पकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया था।

भारत ने शुरुवात तो अच्छी की लेकिन पाकिस्तान ने भारत का खेल धीमा कर दिया और अंत तक खेल में पकड़ बनाकर रखी। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सात विकेट खोकर 181 रन बनाये बदले में पाकिस्तान ने मात्र 5 विकेट खोकर इसे आसानी से चेज़ कर लिया।

मैच के अंतिम ओवर में दिलचस्प खेल बन गया था कौन जीतेगा इसपर भी बड़ा ड्रामा हुआ। खैर उसपर भी चर्चा करेंगे। विराट कोहली ने इस मैच में 44 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली मगर उनकी पारी भी खराब चली गयी। चलिए अब जानते हैं कि इस हार में किस खिलाड़ी का कितना योगदान रहा है।

अर्शदीप की वजह से नहीं हारी है टीम इंडिया

इस बात को तो रोहित शर्मा ने भी माना है कि उनकी टीम अर्शदीप के कैच छोड़ने से नहीं हारी है। अगर हार का सबसे बड़ा कारण रहा है तो वह है भुवनेश्वर द्वारा फेंका गया उन्नीसवां ओवर। इस ओवर में भुवनेश्वर अगर शानदार गेंदबाज़ी करते तो बीसवें ओवर के लिए कुछ तो रन बचाए जा सकते थे।

युजवेंद्र सिंह चहल और हार्दिक पंड्या की गेंदबाज़ी भी कारगर नहीं रही है दोनों ही खिलाड़ियों भर-भर के 40 के ऊपर रन लुटाये हैं। भारत की गेंदबाज़ी यूनिट ने बिलकुल भी साथ नहीं दिया है।

हार्दिक पंड्या जोकी पिछले भारत-पकिस्तान मैच के हीरो थे वह भी जीरो में आउट होगये। कमज़ोर टीम हांगकांग के खिलाफ खतरनाक पारी खेलने वाले सूर्यकुमार पकिस्तान के खिलाफ दोनों ही मैचों में ढेर होगये।

भारत ने अपनी लय गँवा दी थी। एक समय लग रहा था भारत 200 के पार स्कोर बना सकता है मगर ऐसा न हो सका।