Dinesh Karthik, Rohit Sharma

टी20 का सबसे पहला वर्ल्ड कप खेलने वाले 5 खिलाड़ी जो 2022 वर्ल्ड कप में भी देखने को मिल सकते हैं

टी20 इंटरनेशनल का सबसे पहला वर्ल्डकप सन् 2007 में खेला गया था और गौरव की बात यह है की इसे भारतीय टीम ने जीता था। टी20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर से नवंबर महीने में खेला जाएगा।

2007 से लेके अबतक काफी लंबा समय बीत चुका है लेकिन फिर भी कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो शुरुवात से वर्ल्ड कप खेलते आए है और कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जो अपनी जगह नहीं बना पाए लेकिन क्रिकेट जगत में कुछ ऐसे नाम सामिल है जो अब तक फॉर्म में बरकरार हैं।

हम इस आर्टिकल में ऐसे ही 5 खिलाड़ियों की बात करेंगे जो संभवतः 2022 वर्ल्डकप में भी खेलते हुए दिख सकते हैं, इस लिस्ट में विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं। आपको बता दें की BCCI की आधिकारिक भारतीय खिलाडियों की सूची 8 अगस्त के बाद आएगी।

1. रोहित शर्मा

2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान रोहित शर्मा ने भारत के लिए दो शानदार पारियां खेली थीं। साउथ अफ्रीका ओर पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की दो पारियां बहुत ही जादा अहम रही थीं। 2007 के दौरान रोहित शर्मा एक नौजवान खिलाड़ी हुआ करते थे लेकिन आज के समय में रोहित ने बहुत से हुनर सीख लिए है और इनके एक्सपीरियंस के बारे में तो क्या ही कहना। मौजूदा समय में रोहित भारतीय टीम के एक सफल टी20 कप्तान हैं और इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को लीड करेंगे।

2. दिनेश कार्तिक

वैसे तो दिनेश कार्तिक 2007 के वर्ल्ड कप में कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए थे लेकिन उन्होंने ग्रीम स्मिथ का एक शानदार और यादगार कैच पकड़ा था। तीन साल के लंबे समय के बाद दिनेश कार्तिक एक बार फिर से भारतीय टीम में अपनी जगह बना चुके हैं। मौजुदा समय में दिनेश कार्तिक एक बेहतरीन फिनिशर के रूप में उभरे हैं। इसी शानदार प्रदर्शन के चलते उनका इस साल टी20 वर्ल्ड कप में खेलना तय है।

3. शाकिब अल हसन

2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेश ने सिर्फ एक ही मैच जीता था और उस मैच में शाकिब का योगदान बहुत ही सराहनीय रहा था, शाकिब ने इस मैच में वेस्ट इंडीज के 4 विकेट चटकाए थे। शाकिब को हम सब उनके ऑल राउंडर प्रदर्शन के लिए जानते है। पिछले कुछ सालो में शाकिब निखर कर सामने आए है।

इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में भी बांग्लादेश की निगाहे शाकिब पे टिकी रहेंगी और सभी लोगो को ये उम्मीद रहेगी की इस बार उनकी ओर से कुछ दिलचस्प देखने को मिलेगा।

4. मुश्फिकुर रहीम

मुश्फिकुर रहीम 2007 के वर्ल्ड कप में में कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए थे। बांग्लादेश ने उन्हें लोअर ऑर्डर पर बल्लेबाजी दी थी जिसमे उन्होंने 5 मैचों में 14 रन बनाए थे, हालांकि इस समय मुश्फिकुर बांग्लादेश के सबसे बढ़िया ओर अनुभवी बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं। इस 35 साल के बल्लेबाज के पास 100 टी20 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है इसलिए बांग्लादेश टीम की नजरे इन पर टिकी होंगी ओर वे यही चाहेंगे की उनके अनुभव का जीत दर्ज करने के लिए काम ला सके।

5. महमुदुल्लाह

महमुदुल्लाह ने 2007 वर्ल्ड कप के दौरान सिर्फ 2 ही मैच खेले थे जिसमे वह कुछ भी खास नहीं कर पाए थे। लेकिन इस समय महमुदुल्लाह बांग्लादेश के एक बहुत खतरनाक टी20 इंटरनेशनल कप्तान हैं। ये बल्लेबाजी के मामले में तगड़े पावर हिटर हैं।