asia cup

एशिया कप के लिए घोसित हुई भारतीय टीम, 6 मंझे हुए खिलाड़ी हुए बाहर

BCCI ने एशिया कप (Asia Cup) के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। यह टूर्नामेंट 27 अगस्त 2022 से प्रारम्भ हो रहा है और 11 सितम्बर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाना है। भारत का पहला मैच 28 अगस्त को पकिस्तान के खिलाफ खेला जाना है। इस बार का एशिया कप यूनाइटेड अरब एमिरेट्स में खेला जाना है। आपको बता दें की पिछले एशिया कप 50-50 फॉर्मेट में था और इस बार का एशिया कप T20 फॉर्मेट मे है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम के कप्तान होंगे वहीँ केएल राहुल (KL Rahul) को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

टीम में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है। जहां विराट कोहली (Virat Kohli) खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और आराम कर रहे थे वहीँ राहुल आईपीएल के बाद से ही भारतीय टीम से गायब चल रहे थे, वह कोविड पोसिटिव चल रहे थे। कुछ खिलाड़ियों को स्टैंड बाई में रखा गया है तो कुछ खिलाड़ियों को चोट के चलते बाहर किया गया है।

मंझे हुए खिलाड़ी हुए बाहर

टीम से मंझे हुए खिलाड़ी बहार हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को चोट के चलते बाहर कर दिया है। टीम मैनेजमेंट का असल टारगेट विश्वकप है, इसलिए वह चाहते हैं की बुमराह आराम कर लें क्योंकि यदि वह एशिया कप में हिस्सा लेते हैं तो उनकी चोट और भी बढ़ सकती है और वह फिर विश्वकप से बाहर भी हो सकते हैं। यही वजह रही है की बुमराह को इस टूर्नामेंट में नहीं खिलाया जा रहा है। वह इस वक्त अमेरिका में परिवार संग छुट्टियां मना रहे हैं।

बल्लेबाज़ श्रेयश अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को टीम में स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर जगह मिली है। यदि कोई खिलाड़ी इंजर्ड हो जाता है तो ही उन्हें जगह मिलेगी वर्ना हम इन्हें भी बाहर ही मान सकते हैं।

हर्षल पटेल को भी टीम से बहार रखा गया है, वजह उनकी चोट बताई जा रही है।

टीम में कुलदीप यादव का भी नाम नहीं है जब की उन्होंने आईपीएल में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया था और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पांचवें t20 मुकाबले में 3 विकेट भी लिए थे।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान)
केएल राहुल (उपकप्तान)
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
दीपक हुड्डा
रिषभ पंत (विकेटकीपर)
दिनेश कार्तिक
हार्दिक पंड्या
रवींद्र जडेजा
आर. आश्विन
युजवेंद्र चहल
रवि बिश्नोई
भुवनेश्वर कुमार
अर्शदीप सिंह
आवेश खान