Shreyas Iyer

श्रेयस अय्यर की जगह विश्व कप में पक्की?

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। वनडे Cricket में तो उनका शानदार प्रदर्शन था लेकिन आईपीएल के बाद से ही श्रेयस अय्यर काफी ख़राब फॉर्म में आ गए थे। इंडिया और वेस्टइंडीज़ (India vs West Indies) की वनडे सीरीज के मैचों में उनका प्रदर्शन ठीक रहा था। वनडे श्रृंखला के तीसरे मैच में उन्होंने 34 गेंदों में 44 रन बनाए थे, वहीँ दुसरे मुकाबले में 71 गेंदों में 63 रन बनाए थे और पहले मुकाबले में 57 गेंदों में 54 रन ठोक दिए थे।

लेकिन आपको बता दें की आने वाले वर्ल्ड कप में T20 खेला जाना है। श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन इस फॉर्मेट में ठीक नहीं चल रहा था। वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के पहले मैच में वह जीरो पर धराशायी हो गए, दूसरे मैच में उन्होंने 11 गेंदों में मात्र 10 रन बनाए और तीसरे मैच में उन्हें 24 रन बनाने में 27 गेंदें लग गईं। खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें चौथे मैच में बैठा दिया गया। तब तक इंडिया सीरीज जीत चुकी थी और पांचवें मैच में उन्हें एक बार फिर से मौका मिला। पांचवे मैच में श्रेयस अय्यर ने अच्छा प्रदर्शन किया और मात्र 40 गेंदों में 64 रन बना दिए।

अय्यर क्यों हो सकते हैं विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा

श्रेयस अय्यर एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह भारतीय टीम के लिए मिड्ल आर्डर में एक ख़ास अहमियत रखते हैं। यही वजह है की मैनेजमेंट उनके खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हने बार-बार खेलने का मौका देता है। आप देख ही सकते हैं की उन्होंने आखिरकार अंत समय में वापसी कर ही ली है। जहां तक हमारी समझ है हम इस खिलाड़ी को विश्व कप (World Cup 2022) की टीम में देखते हैं। उनकी 64 रनों की पारी के बाद सेलेक्टर्स को उनपर और भी भरोसा होगा।

श्रेयस अय्यर ने 2017 से लेकर अब तक T20 में 42 इनिंग्स खेलकर 1029 रन बनाए हैं। उनका अधिकतम स्कोर 74 नॉट आउट का रहा है और इन्होने सात अर्धशतक लगाए हैं। 137 का स्ट्राइक रेट रखने वाले अय्यर का एवरेज 33.19 का रहा है।