Rohit Sharma, Babar Azam

रोहित शर्मा ने बनाया पाकिस्तान को हराने का फुल प्रूफ प्लान, इस तरह चटाएंगे पाकिस्तानियों को धूल

भारत और पकिस्तान का मुकाबला आज यानी 28 अगस्त को खेला जाना है। इस मुकाबले की ख़ास बात यह है कि इस बार के कप्तान रोहित शर्मा हैं। यदि सबसे ज्यादा किसी मैच को देखने के लिए लोगों के अंदर बेचैनी है तो वह है भारत और पकिस्तान का मैच। आपको बता दें की पडोसी देश से अच्छे रिश्ते न होने के कारण हम उनके साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच के मैच बहुत कम ही देखने को मिलते हैं शायद यही वजह है की इस मैच के लिए लोग बेताब रहते हैं और इंतज़ार करते हैं। पिछली बार भारत और पाकिस्तान का मैच विश्व कप 2021 में देखने को मिला था। भारत और पाकिस्तान के मैच सिर्फ आईसीसी द्वारा आयोजित विश्व कप, एशिया कप और चैंपियंस ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट में ही देखने को मिलते हैं। एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज़ करने के लिए रोहित शर्मा को मास्टरप्लान की जरूरत पड़ेगी। आइये जानते हैं वह मास्टरप्लान क्या हो सकता है।

Rohit Sharma, Babar Azam

रोहित शर्मा ने तैयार किया पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्लान, भारत का जीतना तय

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ देने के बाद से रोहित शर्मा ने टीम की बागडोर संभाली थी उसके बाद से रोहित शर्मा ने कोई भी कप्तान के तौर पर बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेला है। एशिया कप में उनकी परीक्षा होनी है कि वह कितने अच्छे कप्तान हैं। रोहित शर्मा का हालिया फॉर्म भी शानदार चल रहा है। एशिया कप में यदि रोहित की कप्तानी शानदार रहती है तो लोगों के अंदर विश्वकप को लेकर रोहित के लिए और भी भरोसा हो जाएगा। भारत साथ बार इस ट्रॉफी को अपने नाम कर चुका है, क्या रोहित शर्मा आठवीं बार भारत को यह ट्रॉफी दिला पाएंगे? आज के समय में यह सबसे बड़ा प्रश्न है। रोहित शर्मा ने तैयारी कर ली है और प्लान भी बना लिया है की वह कैसे पाकिस्तान को मात दे सकते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं की पकिस्तान से अपना पुराण बदला लेने के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आखिरकार क्या रणनीति बनाई होगी।

image 9

रोहित शर्मा का यह है पाकिस्तान के खिलाफ मास्टरप्लान, पाकिस्तान से लेंगे पिछले विश्वकप का बदला

रोहित शर्मा आक्राकम खिलाड़ी हैं और अपने साथी खिलाड़ियों को भी यही सलाह देते हैं। रोहित शर्मा ने जो प्लान बनाया है उसपर वह खरे उतरने के लिए तैयार हैं। पिछली बार जब पाकिस्तान और भारत का मैच हुआ था उसमे यदि किसी चीज़ की सबसे ज्यादा कमी रह गयी थी तो वह थी भारतीय खिलाड़ियों की आक्रामकता। रोहित शर्मा ने अपने प्लान के बारे में बात चीत करते समय कहा है कि T20 एक छोटा प्रारूप है इसमें सिर्फ 20 ओवर ही मिलते हैं ऐसे में खिलाड़ियों को निडर होकर खेलना पड़ेगा। रोहित ने कहा की उनकी टीम आक्रामक रवैय्या अपनाएगी और विकेट की परवाह किया बिना धाकड़ अंदाज़ से खेलेगी। रोहित शर्मा का यह भी मानना है की इस प्रारूप में डॉट गेंदें खेलने का मतलब है अपनी टीम को हार के एक कदम लेजाना। हम उम्मीद करते हैं की रोहित शर्मा डट कर खेलें और दिखा और अपने आप को साबित कर दें की वही इस वक्त दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.