Ricky Ponting, Suryakumar Yadav

इस भारतीय एबी डिविलियर्स को टॉप 4 में देखते हैं रिकी पोंटिंग

पूर्व ऑस्ट्रिलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने सूर्यकुमार यादव (Surykumar Yadav) को लेकर के एक बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने सूर्या की तुलना साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (AB Diviliars) से कर दी है। पोंटिंग ने हाल ही में सूर्यकुमार यादव की तारीफों के पल बाँध दिए हैं, उन्होंने कहा की सूर्यकुमार यादव वैसे ही 360 डिग्री शॉट लगाते हैं जैसे एबी डिविलियर्स अपने स्वर्ण समय में लगाते थे। इसी वजह से सूर्यकुमार यादव को भारत के लिए टॉप चार में बल्लेबाज़ी चाहिए।

रिकी पोंटिंग ने अगर यह बात कही है तो समझ कर ही कही होगी क्योंकि वह एक महान खिलाड़ी रहे हैं और खिलाड़ियों को बहुत ही अच्छी तरह भी जानते हैं। रिकी पोंटिंग का मानना है की सूर्यकुमार यादव को ऊपरी क्रम में ही बल्लेबाज़ी करनी चाहिए। यदि वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाज़ी करते हैं तो टीम में और भी ज्यादा महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। आपको बता दें की यादव आईपीएल में पहले कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलते हुए निचले क्रम में बल्लेबाज़ी किया करते थे। निचले क्रम में बल्लेबाज़ी करते हुए उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं था, यही वजह थी कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें अलविदा कह दिया था। बाद में उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीदा था।

सूर्यकुमार यादव ने जब मुंबई इंडियंस से खेलते हुए मैच ओपन करने लगे तो उन्होंने कई आतिशी पारियां खेलीं। यही वजह रही की उन्हें भारतीय टीम का हिस्सा बना दिया गया। मुंबई इंडियंस से खेलते हुए उन्होंने कई कारनामे कर दिखाए हैं। इस टीम को पकड़ते ही जैसे उनके भाग्य ही बदल गए हों। भारत की तरफ से वैसे तो सूर्यकुमार यादव तीसरे या चौथे नंबर पर बैटिंग करते दिख ही जाते हैं। और उन्होंने इस नंबर पर अच्छा काम भी किया है। यदि कोई तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह ले सकता है तो वह इस समय सूर्य कुमार यादव ही हैं।

सूर्यकुमार यादव T20अंतराष्ट्रीय रैंकिंग में भी दूसरे स्थान पर हैं। वह पकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म से बस कुछ कदम ही दूर हैं। हम आशा करते हैं की वह जल्द ही बाबर को पछाड़ कर नंबर वन खिलाड़ी बन जाएंगे।