Ravindra Jadeja

चेन्नई सुपरकिंग्स से नहीं खेलेंगे रविंद्र जडेजा, बड़ी वजह सामने आई है

Ravindra Jadeja CSK IPL: भारतीय टीम के शानदार आल राउंडर रविंद्र जडेजा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आईपीएल में लम्बे समय तक चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) से खेलने वाले जड्डू ने टीम को बहुत योगदान दिया है। लेकिन अब खबरें फ़ैल रही हैं की वह चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलते हुए नहीं दिखेंगे। बताया जा रहा है की चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ उनका मन-मुटाव चल रहा है। ऐसा कहा जा रहा है की आईपीएल 2022 के बाद से ही दोनों के रिश्तों में खटास आए गयी थी। विवाद के बाद से जडेजा ने टीम से सारे रिश्ते तोड़ दिए हैं और अब वह इस टीम से नहीं खेलना चाहते हैं। वह किस टीम से खेल सकते हैं वह तो बाद की बात है लेकिन स्टार खिलाड़ी जडेजा बहुत जल्द आपको एशिया कप में खेलते हुए दिखने वाले हैं।

टीम इंडिया 18 अगस्त से ज़िम्बाम्ब्वे के खिलाफ वनडे मैच की श्रृंखला खेलने जा रही है। टीम ज़िम्बाम्ब्वे में पहुँच चुकी है और इसके बाद एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला पकिस्तान से है। जड्डू ज़िम्बाम्ब्वे के खिलाफ खेलते हुए नहीं दिखेंगे मगर वह एशिया कप में जरूर खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। एशिया कप भारत में ट्रेंड कर रहा था, इसी बीच जड्डू को लेकर आईपीएल भी फिर से ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया है। ख़बरें फ़ैल रही हैं की चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व कप्तान और भारतीय टीम के स्टार आल राउंडर रविंद्र जडेजा अब चेन्नई सुपरकिंग्स से न खेलकर एक नई टीम से खेलेंगे। अब यह देखने वाली बात होगी की जड्डू कौन सी टीम में जाते हैं।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट्स की मानें तो 2022 आईपीएल ख़त्म होने के बाद से ही जड्डू और चेन्नई टीम के मैनेजमेंट के बीच तकरार चालू हो गयी थी। ऐसे में खबर आए रही है की जडेजा अपना नया रास्ता चुनेंगे।

चेन्नई सुपरकिंग्स और जडेजा के बीच तकरार का यह है कारण

विवाद की असली कहानी यह है की जडेजा को पिछले आईपीएल में कप्तान बनाया गया था, जडेजा के खराब प्रदर्शन के कारण उनसे कप्तानी छीन कर फिर से धोनी को दे दी गयी थी। जडेजा को यह बात सही नहीं लगी इसी वजह से टीम मैनेजमेंट और जडेजा के बीच अनबन हो गयी। कप्तानी छीनने से आहत हुए जडेजा ने इसके बाद एक आधा मैच भी खेला था, मगर चोट लगने के कारण उन्हें टीम से हटा दिया गया था।

सोशल मीडिया से डिलीट किये पोस्ट

ख़बरें तब गर्म होना चालू हुईं जब जडेजा ने अपने सोशल मीडिया से चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े कई पोस्ट डिलीट कर दिया। उसी के बाद से यह पक्का होगया था की जडेजा वाकई में ही चेन्नई सुपर किंग्स से खफा हैं और अगले आईपीएल में इस टीम से नहीं खेलेंगे। इस बात की पूरी पुष्टि है की अगले आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स से खेलेंगे और वह ही टीम की कमान भी संभालेंगे।

चेन्नई से नाम कमाया, अब कह दिया अलविदा

जडेजा ने वैसे तो अपने आईपीएल करियर में चार टीमों से खेला है मगर उनको असल पहचान चेन्नई सुपरकिंग्स ने ही दिलवाई है। जडेजा ने राजस्थान रॉयल्स, कोच्चि टस्कर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स से आईपीएल मैच खेले हुए हैं।