hardik pandya ms dhoni

इन चार खिलाड़ियों ने डेथ ओवर में मारे हैं सबसे ज्यादा छक्के, धोनी की बराबरी पर आए हार्दिक पंड्या

T20I एक तेज़ रफ़्तार का खेल है इसमें डेथ ओवर स्पेशलिस्ट की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है। हाल ही में एशिया कप में खेले गए भारत और पकिस्तान के मैच में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने साबित कर दिया की वह क्यों डेथ ओवरों के सबसे उम्दा खिलाड़ी हैं। पंड्या जिस तरह अंत तक डटे रहे और मैच को सामने वाली टीम के हाँथ से छीन ले गए ये साबित करता है कि वह कितने शानदार खिलाड़ी हैं। पंड्या ने जो छक्का मारके मैच को अंजाम तक पहुँचाया है, भाई वाह मज़ा आ गया। पकिस्तान के खिलाफ मिली शानदार जीत के हीरो हार्दिक ही हैं। चारो तरफ बस उन्हीं के चर्चे हैं। हर कोई उनकी तारीफों के पल बांधता नज़र आ रहा है।

डेथ ओवर में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी

अगर बात करें कि किस भारतीय खिलाड़ी ने टी 20 इंटरनेशनल के डेथ ओवरों में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं तो वह हैं हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी। हार्दिक ने डेथ ओवरों में कुल 34 छक्के लगाए हैं वहीँ महेंद्र सिंह धोनी ने भी डेथ ओवरों में 34 छक्के लगाए हैं। महेंद्र सिंह क्रिकेट से बाहर होगये हैं और हार्दिक के सामने अभी बहुत सारा क्रिकेट पड़ा है इसलिए वह जल्द ही धोनी से आगे निकल जायेंगे। हार्दिक और धोनी के बाद युवराज सिंह का नाम आता है जिन्होंने डेथ ओवरों में कुल 31 छक्के लगाए हैं। आपको बता दें की युराज सिंह अपने समय के बेस्ट फिनिशर रहे हैं। युवराज के बाद विराट कोहली का नंबर आता है जिन्होंने अपने अंतराष्ट्रीय टी 20 करियर में डेथ ओवर खेलते हुए कुल 27 छक्के लगाए हैं।

T20 तेज़ी से चलने वाला खेल हैं इसमें डॉट बॉल खेलना मतलब टीम को हार के एक कदम आगे लेजाना। T20 में वही खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ माना जाता है जो सबसे कम डॉट बाल खेलकर तेज़ी से रन बटोरता है। इन चारो ही खिलाड़ियों ने अपने क्रिकेट करियर में ऐसा ही काम करके दिखाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.