Robin Uthappa, Gautam Gambhir

T20I में साल दर साल पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

भारत पाकिस्तान के मैच की बात करें तो यह मैच सबसे लोकप्रिय है। दोनों ही देशों के दर्शकों में क्रिकेट की चाहत कूट-कूट कर भरी हुई है। दोनों ही देश पडोसी भी हैं इसलिए इन दोनों के मैचों में रेटिंग्स ऊपर की तरफ बढ़ती हैं। भारत में क्रिकेट सबसे ज्यादा लोकप्रिय खेल है, यही हाल पाकिस्तान का भी है। मैच शुरू होने से कई दिन पहले से ही टीवी में मौका मौका बजने लगता है। कहीं मैच जीतने में पटाखे फोड़े जाते हैं तो कहीं टीवीयाँ।

दर्शकों को इन दोनों ही टीमों के मैच का बेशब्री से इंतज़ार रहता है इसके बावजूद भी इन दोनों के बीच में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है। आपको बता दें की इन दोनों ही टीमों के बीच द्विपक्षी सीरीज 2013 के बाद से नहीं खेली जा रही है। इसका कारण है बॉर्डर पर आये दिन का तनाव। बिलटेरल सीरीज न होना भी काफी हद तक सही फैसला है। ऐसा हम मानते हैं। ये दोनों ही टीमें आपस में वर्ल्ड कप, एशिया कप और चैंपियंस ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट में ही आपस में भिड़ती दिखती हैं।

दोनों ही टीमें एशिया कप की तैयारियों में लग गई हैं। हाल ही में एक रिपोर्टर ने बाबर आज़म से प्रश्न किया था कि क्या पकिस्तान की टीम को प्रेशर महसूस हो रहा है की उनकी टीम भारत के साथ एशिया कप में तीन मैच खेलने वाली है। तब बाबर आज़म ने ज़वाब दिया था की देखिये हम इस मैच को भी ठीक उसी तरह से खेलना पसंद करेंगे जैसे की हम एक नार्मल मैच खेल रहे हो। हाँ वैसे तो इस मैच का प्रेशर अलग ही होगा। लेकिन हम वही करना चाहेंगे जो हमने पिछले विश्व कप में किया था। हमें अपने आप पर भरोसा करना होगा और अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।

T20I में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी।

2007 – रोबिन उथप्पा
2007 – गौतम गंभीर
2012 – विराट कोहली
2012 – गौतम गंभीर
2012 – युवराज सिंह
2014 – विराट कोहली
2016 – विराट कोहली
2016 – विराट कोहली
2021 – विराट कोहली