Indian Premier League

Cricket News: अगले साल से बदल जायेगा IPL देखने का अनुभव जब वूट करेगा नए प्रयोग, लोग बोले अब तो जेब कटेगी

अगले साल से आप का आईपीएल (IPL) देखने का अनुभव बदलने वाला है। इस साल के आईपीएल के डिजिटल राइट्स वायकॉम 18 ने खरीदे थे और तभी से लोगों के अंदर इस बात को लेकर जिज्ञासा थी की शायद अब आईपीएल देखने का उनका अनुभव बदल जाए। रोज़ नई-नई टेक्नोलॉजी आ रही हैं और ऐसे में लोगों की जिंदिगी और भी दिलचस्प और आसान होती जा रही है। ऐसा ही प्रयोग अब वूट करने वाला है। आपको बता दें की वूट ऍप का स्वामित्व वायकॉम 18 ही करता है। वायकॉम 18 का बड़ा हिस्सा रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के पास है, यानी हम कह सकते हैं की वूट मुकेश अम्बानी का ऍप है। चलिए अब जान लेते हैं कि वूट किस तरह आपके आईपीएल देखने के अनुभव को और भी शानदार कर सकता है।

दिलचस्प होगा आईपीएल देखना, घर बैठे मिलेगा स्टेडियम का मज़ा

लोगों को काफी समय से शिकायत थी कि हॉटस्टार अच्छी क्वालिटी में मैच नहीं दिखता है। अब लोगों की शिकायत दूर होने जा रही है। हाल ही में मुकेश अम्बानी के बेटे आकाश अम्बानी ने बताया है कि कैसे वे लोगों का आईपीएल देखने का मज़ा दोगुना करने वाले हैं। वूट आईपीएल 2023 के लिए कई तरह की तैयारियां कर रहा है। लोगों को घर में एकदम क्रिस्टल क्लियर क्वालिटी में क्रिकेट देखने को मिलेगा। लोग इसे दोस्तों के साथ अलग-अलग जगह पर बैठकर देख सकेंगे और आईपीएल का लुफ्त साथ में उठा सकेंगे। आपको 4K क्वालिटी में आईपीएल देखने को मिलेगा और साथ ही साथ आप किस एंगल से मैच देखना चाहते हैं यह भी तय कर सकेंगे।

सेट किये जाएंगे कई कैमरा एंगल

image 10
विभिन्न कैमरा एंगल (पिक्चर क्रेडिट: मनी कण्ट्रोल)

व्यूवर्स को कई तरह के कैमरा एंगल्स का चुनाव करने का मौका मिलेगा। मैदान में कई कैमरा लगाए जाएंगे जो अलग-अलग एंगल्स से मैच को कवर करेंगे। दर्शक अपने पसंद का कैमरा एंगल चुन सकेंगे और मैच का लुफ्त उठा सकेंगे।

वाच पार्टी में जुड़ेंगे मित्रगण

image 11
मैच के दौरान वीडियो कॉल से जुड़े दोस्त

अगले साल आईपीएल में वाच पार्टी का भी ऑप्शन होगा जिसके ज़रिए दोस्त, रिश्तेदार व् परिवार वाले साथ बैठकर मैच देख सकेंगे। यह आपको आने दोस्तों के साथ वीडियो कॉल से जोड़ देगा। आप कहीं भी बैठे हों, आपके दोस्त कहीं भी बैठे हों तब भी आप एक साथ मैच देख सकेंगे। आप साथ में मैच देख सकते हैं, हो हल्ला काट सकते हैं और अपने-अपने घरों में बैठके मैच देखते हुए पार्टी भी कर सकते हैं।

अच्छी क्वालिटी के साथ मिलेगा स्टेडियम जैसा अनुभव

आप अगली साल से अच्छी क्वालिटी के साथ मैच देख पाएंगे। आपको 4K अल्ट्रा एचडी में आईपीएल देखने को मिलेगा जिससे आपका क्रिकेट देखने का अनुभव और भी शानदार हो जायेगा। आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब आपको इतनी अच्छी क्वालिटी में मैच देखने को मिलेगा।

मंहगा हो सकता है आईपीएल देखना

आपको बता दें की ये सारे एक्सपीरियंस आपको डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ही देखने को मिलेंगे। टीवी में ऐसी कोई भी सुविधा नहीं दी जाएगी क्योंकि भारत के पास टीवी के लिए ऐसी अभी कोई भी तकनीकी उपलब्ध नहीं है। साथ ही साथ लोग यह भी अनुमान लगा रहे हैं कि अगर वूट इतनी सुविधाएं दे रहा है तो क्या सब्सक्रिप्शन भी मंहगा हो सकता है? आपको हम बता दें कि इसके बारे में अभी कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लोगों का यहां तक कहना है कि शायद हमारी जेब काट ली जाए और अगले साल का आईपीएल देखने काफी मंहगा पड़ जाए।