Yuzvendra Chahal, Rishabh Pant, Shaheen Afridi

दुश्मन देश के खिलाड़ियों से हाँथ मिलाते पाए गए 4 भारतीय खिलाड़ी, शर्म की बात

जिस घडी का सभी को इंतज़ार था वह घडी अब आ चुकी है। Asia Cup 2022 आज से यानी शनिवार से प्रारम्भ हो रहा है। पहला मैच श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान के बीच में खेला जाएगा, वहीँ दूसरा मुकाबला 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेला जायेगा। यदि किसी को अगर सबसे ज्यादा इंतज़ार है तो वह भारत और पाकिस्तान का मैच है। अक्सर जब भी भारत और पाकिस्तान का मैच खेला जाता है तो लोग अपने सब काम-काज जल्दी-जल्दी निपटा कर टीवी के सामने चिपक जाते हैं।

Yuzvendra Chahal, Rishabh Pant, Shaheen Afridi
Shaheen Afridi से गले मिलते Yuzvendra Singh Chahal और Rishabh Pant

हर दुकान, हर घर में यही मैच चलता है और लोग चिपक कर टीवी देखते हैं। यदि किसी दुकान में मैच चल रहा हो तो लोगों का वहां जमावड़ा लग जाता है। टीम के हारने पर कई लोग टीवियाँ भी फोड़ देते हैं। आप समझ ही सकते हैं की यहां पर किसकी बात हो रही है। पिछली बार जब भारत और पकिस्तान आपस में भिड़े थे तो टीवी तोड़ने का मौका दूसरी टीम के प्रशंषकों को नहीं मिला था। क्योंकि उस मैच में भारत दस विकेट से हार गया था। लेकिन इस बार भारत बदला लेने की फिराक में है और आठवीं चमचमाती एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम करने की होड़ में है।

एशिया कप में हो सकता है की भारत एक से ज्यादा बार पकिस्तान से भिड़े। एक महीने बाद भारत और पाकिस्तान का मैच विश्व कप में भी देखने को मिलेगा। फिलहाल दोनों देशों की टीमें यूएई पहुँच चुकी हैं। लोगों के अंदर इस मैच को लेकर साफ़ तौर पर उत्साह देखा जा सकता है।

FB IMG 1661511164768
Shaheen Afridi से हाँथ मिलाते Virat Kohli

पाकिस्तान के खिलाडियों से हाँथ मिलाया तो भड़के लोग

दोनों ही टीमें प्रैक्टिस में जुटी हुई हैं। वैसे तो खेल में कोई धर्म नहीं होता लेकिन फिर भी लोग आपस में लड़ते देखे जा रहे हैं। पूरी बात यह है कि हाल ही में कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने पकिस्तान के खिलाड़ियों से भेंट की और उनसे हाँथ भी मिलाया। वहीँ कप्तान Rohit Sharma के चाहने वाले पकिस्तान में भी हैं। कुछ पाकिस्तानी प्रशंषकों ने उनसे भेंट भी की। यह सब देखकर कुछ भारतीय प्रशंषकों ने तो इस बात का पूर्ण समर्थन किया, वहीँ कुछ लोगों ने इस बात का विरोध भी जताया है।

FB IMG 1661511166958
Shaheen Afridi से बातचीत करते KL Rahul

Rishabh Pant, KL Rahul, Virat Kohli और Yuzvendra Singh Chahal जैसे खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों से सप्रेम भेंट की तो सोशल मीडिया के एक तबके ने इसपर आपत्ति जता दी। कुछ लोगों ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों को ऐसा नहीं करना चाहिए, उन्हें शर्म आनी चाहिए। कुछ लोगों ने कहा की ये लोग क्या पुलवामा हमले को भूल गए हैं क्या? वहीँ एक ने कहा की ये वही Sheheen Shah Afridi है जिसने पिछली बार इन लोगों के विकेट लेकर बेशर्मी से जश्न मनाया था और आज यही लोग उससे सप्रेम भेंट कर रहे हैं।

FB IMG 1661511170030
Babar Azam से हाल-चाल पूछते Virat Kohli

लोगों ने यहां तक कह दिया की आज के समय में क्रिकेटर्स के अंदर वह जोश और जूनून नहीं है, वह दुश्मन देश से भी मित्रता कर रहे हैं। वह दौर ही कुछ अलग था जब गंभीर और सहवाग जैसे खिलाड़ी मैदान में भी सिपाही बन कर लड़ते थे और पाकिस्तानी खिलाड़ियों के प्रति अग्रेशन दिखाते थे।