Rohit Sharma, Babar Azam

Asia Cup 2022: संडे को फिर से हो सकता है भारत और पाकिस्तान का मैच, रोहित शर्मा का रहेगा यह डेंजरस प्लान

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच अभी 28 अगस्त को ही एशिया कप (Asia Cup 2022) के अंतर्गत मुकाबला खेला गया था जिसमें भारत ने शानदार प्रदर्शन के चलते पकिस्तान को पटखनी दी थी और अपना पिछले साल का बदला चुकता किया था। एशिया कप में भारत और पकिस्तान का एक बार फिर से मुकाबला होना तय है। साफ़ सीधी बात की जाय तो अभी हॉन्गकॉन्ग के पास इतनी काबिलियत नहीं है कि वह भारत और पकिस्तान को हरा दे। आपको बता दें की एशिया कप की कुल छह टीमों को दो ग्रुप में बाटा गया है। पहले ग्रुप में भारत और पाकिस्तान के साथ हॉन्ग कॉन्ग भी शामिल है।

भारत और पाकिस्तान यदि अपने आने वाले दोनों मुकाबले हांगकांग की टीम से जीत जाते हैं तो रविवार के दिन हमें एक और भारत और पाकिस्तान का मैच देखने को मिल सकता है। आखिरकार भारत और पकिस्तान के बीच का मुकाबले देखना किसी नहीं पसंद है? और यदि पाकिस्तान और भारत निरंतर अच्छा प्रदर्शन करती रहीं तो हमें फाइनल मुकाबला भी इन दोनों के बीच देखने को मिल सकता है। यानी की एक मैच तो हो ही चुका, दो मैच और पाकिस्तान के साथ हो सकते हैं।

Rohit Sharma, Babar Azam

ये रहेगा रोहित शर्मा का प्लान

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आक्राकम खिलाड़ी हैं और अपने साथी खिलाड़ियों को भी यही सलाह देते हैं। रोहित शर्मा जो भी प्लान बनाते हैं उसपर वह खरे उतरने के लिए तैयार रहते हैं। पिछले साल विश्वकप में जब पाकिस्तान और भारत का मैच हुआ था उसमे यदि किसी चीज़ की सबसे ज्यादा कमी रह गयी थी तो वह थी भारतीय खिलाड़ियों की आक्रामकता। इस साल वह कमी भी पूरी होगयी है क्योंकि भारत ने पकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में आक्रामकता दिखाई है।

रोहित शर्मा 28 अगस्त से पहले अपने प्लान के बारे में बात चीत करते समय कहा था कि T20 एक छोटा प्रारूप है इसमें सिर्फ 20 ओवर ही मिलते हैं ऐसे में खिलाड़ियों को निडर होकर खेलना पड़ेगा। रोहित ने कहा था कि उनकी टीम आक्रामक रवैय्या अपनाएगी और विकेट की परवाह किया बिना धाकड़ अंदाज़ से खेलेगी। ठीक ऐसा ही हमें पिछले भारत और पाकिस्तान मैच में भी देखने को मिला था।

ठीक उसी प्लान के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का यह भी मानना था कि इस प्रारूप में डॉट गेंदें खेलने का मतलब है अपनी टीम को हार के एक कदम करीब लेजाना। लेकिन रोहित शर्मा ने ऐसा ही किया था। वह तेज़ खेलने को सोच रहे थे मगर फिर भी नहीं खेल पा रहे थे। तेज़ी से रन बनाने की फिराक में वह अपना महत्वपूर्ण विकेट भी खो बैठे थे। हम उम्मीद करते हैं की रोहित शर्मा डट कर खेलें और इस बार दिखा दें अपना जलवा और अपने आप को साबित कर दें कि वही इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। उम्मीद के मुताबिक़ सबकुछ चला तो रोहित शर्मा एक बार फिर से पाकिस्तानी टीम के सामने होंगे और इस बार भी उनका प्लान बदलेगा नहीं। वे उसी आक्रामकता भरे प्लान के साथ मैदान की तरफ कूच करेंगे।