Babar Azam and Kohli

एशिया कप शुरू होने से पहले जान लीजिए कौन रहे हैं भारत-पकिस्तान के टॉप 4 स्टार प्लेयर

एशिया कप (Asia Cup) हाल ही में शुरू होने वाला है और जिस मैच का सबको सबसे बेशब्री से इंतज़ार था वह मैच भी होने वाला है। हम बात कर रहे हैं 28 अगस्त को होने वाले इंडिया और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के मैच की। इस मैच का अलग ही महत्त्व होने वाला है। हर बार की तरह इस बार भी लोग अपने काम-काज की जल्द से जल्द निपटा के शाम को TV के सामने बैठने वाले हैं। लोगों को भारत को जीतता देखना है। इस मैच का इतना प्रभाव है की हॉटस्टार वालों ने तो इसका प्रचार भी काफी पहले से ही करना चालू कर दिया था।

चलिए अब आपको बताते हैं की भारत और पकिस्तान के ऐसे कौन से चार टॉप बल्लेबाज़ रहे हैं जिन्होंने एशिया कप में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस कप में आप तक पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा कुल 328 रन बनाए हैं। वहीँ पाकिस्तान की तरफ से शोएब मालिक ने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इन्होने भारत के खिलाफ 400 रन बनाए हैं।

वहीँ विकेटों की बात करें तो हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने भारत की तरफ से पाकिस्तान के तीन विकेट निकाले हैं और मोहम्मद आमिर ने पकिस्तान की तरफ से भारत के 8 विकेट चटकाए हैं। तो ये थे हमारे चार स्टार खिलाड़ी।

अगर हम बात करें की सबसे ज्यादा बार कौन सी टीम जीते है तो इस मामले में भारत पकिस्तान से कई हाँथ आगे है। इन दोनों ही टीमों के बीच एशिया कप में कुल 14 मैच खेले गए हैं जिसमें से भारत ने 8 और पकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं। एक मैच का परिणाम नहीं निकला था। लगातार दो बार से भारत इस टूर्नामेंट में पकिस्तान से जीतता आया है। 2016 में भारत ने पकिस्तान की 5 विकेट से हराया था और 2018 में भारत ने पाकिस्तान की 9 विकेट से हराया था।