IND vs PAK

इन चार कारणों से इस बार भारत से नहीं जीत पाएगा पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के मैच का इंतज़ार तो सभी को रहता है, इस बार भी है। काफी समय बाद भारत और पकिस्तान सामने होंगे। ऐसे में यह देखना होगा की कौन किसपर भारी होगा। पिछली बार भारत और पकिस्तान का मैच विश्वकप में खेला गया था। इसको बीते अब काफी समय हो गया है। इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। भारत के खिलाफ पाकिस्तान की यह सबसे बड़ी जीत थी। पूरा श्रेय कप्तान बाबर आज़म और रिज़वान को मिला था, जो पूरे बीस ओवर तक डट कर खड़े रहे थे। पाकिस्तान के धाकड़ गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी ने भी शानदार प्रदर्शन किया था। इन्होने ऊपरी क्रम के भारतीय बल्लेबाज़ों को चलता कर दिया था। भारत और पकिस्तान के मैच का यह क्रेज़ है की टिकट खिड़की खुलते ही साड़ी टिकटें फटाफट बुक होगयीं थीं।

अब एक बार फिरसे भारत पाकिस्तान का मैच होने वाला है। यह मैच 28 अगस्त को खेला जाना है। एशिया कप की तैयारियां जोरों से होने लगी हैं। दोनों ही टीमें तैयारियों को लेकर खूब पसीना बहा रही हैं।

आज हम बात करेंगे की कैसे भारत यह मैच पकिस्तान से जीत सकता है।

कारण नंबर 1: एक भारतीय ओपनर बल्लेबाज़ किसी भी गेंदबाज़ी लाइन की धज्जियां उड़ा सकता है। हमारे पास रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल जैसे दमदार ओपनिंग विकल्प हैं।

कारण नंबर 2: भारत का मध्यक्रम भी दमदार है, हमारे पास विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत जैसे खतरनाक खिलाड़ी हैं। जो किसी भी गेंदबाज़ को दिन में तारे दिखा सकते हैं।

कारण नंबर 3: भारतीय बोलिंग यूनिट भी विश्व में किसी दूसरी टीम से कमतर नहीं है। बुमराह जैसे खिलाड़ी गिल्लियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ते।

कारण नंबर 4: हमारे पास शानदार बेंच स्ट्रेंथ है। पाकिस्तान के पास अच्छा बेंच स्ट्रेंथ नहीं है। हमारे यहाँ जिसे भी मौका मिलता है वो खिलाड़ी भी मैच को भारत की तरफ मोड़ने में पूर्णतः सक्षम है।