Suryakumar babar azam

एक बड़ी वजह जो बनाती है सूर्य कुमार को बाबर से बेहतर खिलाड़ी,

बाबर आज़म (Babar Azam) की तुलना विराट कोहली से करना बंद कर दें। अब मार्किट में नया कम्पटीशन आ गया है। कोहली की गैरमौजूदगी में सूर्य कुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ऊपरी क्रम को पकड़ कर चल रहे हैं, वह अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी से निभा रहे हैं और भारतीय क्रिकेट प्रशंषकों को विराट कोहली (Virat Kohli) की कमी खेलने नहीं दे रहे हैं। आज के समय में सूर्य कुमार यादव भारतीय टीम का अहम् हिस्सा बन चुके हैं। T20 में अच्छा खेलने के साथ ही साथ यह वनडे मैचों में भी नरंतर टीम इंडिया की जेर्सी में दिखाई दे रहे हैं।

आइये जानते हैं कैसे सूर्य कुमार यादव बाबर आज़म से बेहतर खिलाड़ी हैं।

जब बाबर आज़म T20 इंटरनेशनल में बेस्ट बल्लेबाओं की श्रेणी में दूसरे नंबर पर आये थे तब उन्होंने 16 इनिंग खेली हुई थीं जिसमें 3 अर्धशतक शामिल थे लेकिन एक भी शतक नहीं शामिल था। इस दौरान उन्हें सिर्फ एक बार ही मैन ऑफ़ द मैच का खिताब मिला था।

वहीँ जब सूर्य कुमार यादव दूसरे नंबर आये तो उन्होंने 20 इनिंग में चार अर्धशतक और एक शतक लगाए हुए थे और उन्हें चार बार मैन ऑफ़ द मैच का खिताब भी मिला था। जहां बाबर का स्ट्राइक रेट 123 का था वहीँ सूर्य का स्ट्राइक रेट 176 का था। अब आप ही तय कर ली जिए की इन रिकॉर्ड को देखकर कौन-किससे बेहतर होना चाहिए।

पाकिस्तानी प्रशंषक सूर्य कुमार यादव के नंबर दो पर होने पर खुस नज़र नहीं आ रहे हैं और सोशल मीडिया पर ऊल-जुलूल तर्क दे रहे हैं। उनका कहना है की रिज़वान ने इस साल T20 में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं लेकिन फिर भी वह तीसरे नंबर पर क्यों हैं?

भारत और पकिस्तान के बीच जल्द ही एशिया कप का मुकाबला खेला जाना है ऐसे में सब की निगाहें सूर्य पर ही टिकी रहने वाली हैं। यह अहम् मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है।