Laal Singh Chaddha

इस वजह से लाल सिंह चड्ढा हो सकती है साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म

आमिर खान (Amir Khan) की फिल्म लाल सिंह चड्ढा (laal Singh Chaddha) पर खूब बवाल मचा हुआ। कई लोग तो इसे बैन करवाने में जुटे हुए हैं। लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं और किस लिए कर रहे हैं ये तो वे ही जानते हैं। यदि इसे आमिर खान की वजह से बैन करने की मांग की जा रही है तो यह बहुत ही गलत बात है। आमिर खान ने भारतीय सिनेमा का नाम हमेशा से ही रोशन किया है। वह भी इस देश के उतने ही नागरिक हैं जितने बाकी सब। लोगों को पता नहीं आमिर खान को लेकर क्या गलत फहमी हो गई है। खैर वे लोग ही जाने।

आमिर खान ने हाल ही में कहा था की लोगों को पता नहीं ऐसा क्यों लगता है की मैं अपने देश से प्यार नहीं करता।

आखिर एक खान एक्टर को कितनी बार साबित करना होगा की वह इस देश से प्रेम करता है?

चाइए खैर यह इस वक्त यह टॉपिक हमारे लिए चर्चा का विषय नहीं है। तो फिर आगे बढ़ते हैं। जानते हैं की यह फिल्म क्यों हिट हो सकती है।

आखिरकार आमिर खान की फिल्म है भैय्या

फिल्म में आमिर खान हैं मतलब सफलता का प्रतिशत अपने आप ही बढ़ जाता है। आमिर खान करीब चार साल बाद बड़े परदे पर वापसी कर रहे हैं। आमिर कम ही फिल्म बनाते हैं और जब बनाते हैं तो लाजवाब बनाते हैं। वह कहानी को बड़े ध्यान से पढ़ते हैं इसके बाद ही अगर अच्छी लगी तो ही फिल्म करने के लिए हामी भरते हैं। आमिर की फिल्म का दर्शक भी इंतज़ार करते हैं यही वजह रही थी की उनकी फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान ने पहले ही दिन 50 करोड़ के ऊपर की कमाई कर ली थी।

आमिर खान पर लोगों का भरोसा है कि ये जब भी फिल्म लाएंगे बढ़िया ही लाएंगे और कई बार आमिर अपने प्रशंषकों की उम्मीदों पर खरे भी उतारते हैं। आमिर खान ने पिछले 15 सालों में तारे ज़मीन पर, थ्री इडियट्स, धूम 3 और PK जैसी दमदार फ़िल्में दी हैं।

बढ़िया कहानी मतलब सफलता की गारंटी

फिल्म लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड फिल्म फारेस्ट गंप की आधिकारिक कॉपी है। फारेस्ट गंप अपने समय की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी। इस फिल्म की कहानी अच्छी थी इसका मतलब यह है की लाल सिंह चड्ढा की भी कहानी उतनी ही दमदार होगी बस अंतर इतना होगा की यह फिल्म भारतीय पृष्ठभूमि में दर्शाई जाएगी और हिन्दुस्तानी कहानी कहेगी।

कंट्रोवर्सी दे सकती है बॉक्स ऑफिस में बूम

लाल सिंह चड्ढा पर हो रही कॉट्रोवर्सी कहीं न कहीं इस फिल्म को फायदा पंहुचा सकती है। कंट्रोवर्सी से अक्सर फिल्मों को खूब प्रसिद्धि मिलती है। जिस तरह की कंट्रोवर्सी इस समय हो रही है ठीक वैसी ही पीके फिल्म के दौरान भी हुई थी और वह फिल्म कितनी बड़ी हिट थी यह सभी जानते हैं। फिल्म पद्मावत में भी खूब कंट्रोवर्सी हुई थी और इस फिल्म ने भी तीन सौ करोड़ का व्यापार किया था। आपको ऐसी कौन सी फिल्म याद है जिसमें बहुत बड़े लेवल की कंट्रोवर्सी हुई हो और वह फिल्म फ्लॉप हो गयी हो।