Shubhman Gill

शुभमन गिल बनेंगे विराट कोहली से भी महान खिलाड़ी? फैंस ने बताई बड़ी वजह

शुभमन गिल (Shubhman Gill) को जब भी भारत से खेलने का मौका मिलता है यह खिलाड़ी चमक उठता है। इस खिलाड़ी में वह साड़ी काबिलियत हैं जो इसे भविष्य में महान खिलाड़ी बना सकती। ज़िम्बाम्ब्वे के विरूद्ध खेले जा रहा ओडीआई सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में शुभमन गिल ने कमाल की बल्लेबाज़ी की है। उन्होंने 82 गेंदों पर शतक जड़कर कमाल कर दिया है। यह शतक उनके लिए बेहद ही ख़ास है और इसे वह हमेशा याद रखेंगे क्योंकि यह ओडीआई में उनका पहला शतक है। उनके शतक लगाते ही पूरा भारतीय खेमा खुश होगया। दूसरे छोर पर खड़े संजू सेमसन ने उन्हें गले लगा लिया। गिल के भीतर हलकी सी मुस्कराहट थी। वह बहुत ही प्रशन्न नज़र आ रहे थे।

जिम्बाम्वे (IND vs ZIM) के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच में कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था। गिल ने तीसरे नंबर पर आकर बल्लेबाज़ी की।

लगातार शानदार प्रदर्शन

ज़िम्बाम्ब्वे के खिलाफ गिल ने पहले मैच में ओपनिंग की थी, तब उन्होंने नाबाद 82 रन बनाए थे, दूसरे और तीसरे मैच में तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए गिल ने 33 और 130 रन बनाए। शुभमन गिल ने 130 रनों का आकड़ा मात्र 97 गेंदों में पार कर लिया। इस बीच इन्होने 15 चौके और एक छक्का भी लगाया। गिल का स्ट्राइक रेट 134.02 का रहा है, जोकि इस फॉर्मेट के हिसाब से बेहद ही शानदार है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उन्होंने शानदार पारी खेली थी। गिल ने पहले मैच में 64, दूसरे में 43 और तीसरे मैच में 98 रन बनाए थे। पिछली बार वह शतक बनाने से चूक गए थे जब वह वेस्टइंडीज के खिलाफ 98 रन पर खेल रहे थे तभी तेज़ वर्षा के कारण खेल को स्थगित कर दिया गया था।

विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर आई प्रतिक्रिया

शुभमन गिल के शतक लगाने के बाद ट्विटर समाज में हलचल मच गयी। ट्विटर यूजर मुफद्दाल वोहरा ने जब शुभमन गिल के शतक का ऐलान किया तो कई यूज़र्स ने कहा की शुभमन गिल रोहित शर्मा से काफी अच्छे बल्लेबाज़ हैं। रोहित कुमार नाम के एक शख़्स ने लिखा की शुभमन गिल का यह रूप रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के किसी भी रूप से बेहतर है।

वहीं एक यूज़र ने इसका कारण बताते हुए लिखा की गिल की बैटिंग तकनीकि रोहित शर्मा से कहीं ज्यादा अच्छी है। तो एक यूज़र ने यह भी लिख दिया की विराट कोहली (Virat Kohli) भी तीसरे नंबर में खेलते हैं लेकिन शुभमन गिल तीसरे नंबर में उनसे अच्छा खेल रहे हैं और विराट की सीट खतरे में है। कुछ लोगों ने यहां तक कह दिया कि एक दिन यह विराट से महान खिलाड़ी बनेगा। वहीँ एक व्यक्ति ने लिखा की यह विराट की जगह खा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.