Dinesh Kaneria, Team India

दानिश कानेरिया ने पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड को लगाई फटकार, कहा हिस्दुस्तान से सीखनी चाहिए यह बात

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने अपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड को फटकार दिया है। उन्होंने कहा है की पकिस्तान को बहुत सी चीज़ें हिंदुस्तान से सीखनी चाहिए भले ही वह लोग हमारा तगड़ा कम्पटीशन क्यों न हों। दानिश ने कहा है की भारतीय मैनेजमेंट में युवा खिलाड़ियों को भरपूर मौका दे रहा है ताकि वे लोग भविष्य के लिए एक शानदार टीम का इंतज़ाम कर सकें।

2021 में खेले गए T20 विश्वकप के बाद से पकिस्तान ने बहुत कम ही T20 मैचेस खेले हैं। जहां भारतीय टीम ने 24 मैच खेले हैं वहीँ पाकिस्तान ने सिर्फ 7 मैच ही खेले हैं। हिंदुस्तान ने 24 में से 19 मैच जीते हैं वहीँ पाकिस्तान ने 7 में से 6 मैच जीते हैं। भारतीय टीम के पास खिलाड़ियों की कमी नहीं है। उनकी बेंच स्ट्रेंथ मज़बूत है। यदि प्लेइंग एलेवेन का खिलाड़ी किसी कारणवश उपलब्ध नहीं रहता है तो भी भारतीय टीम को कुछ ख़ास नुक्सान नहीं पहुंचेगा। दानिश ने कहा की दुर्भाग्यवश पकिस्तान की बेंच स्ट्रेंथ मज़बूत नहीं है, उन्हें युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए और उन्हें भी परखना चाहिए। दानिश ने यह सारी बातें अपने यूट्यूब चैनल में कही हैं।

वाकई में यह बात तो सच है की हिंदुस्तान की क्रिकेट टीम काफी हद तक मज़बूत दिख रही है। भारतीय टीम विश्व कप के लिए खिलाड़ियों को तैयार कर रही है। भारतीय टीम हर एक युवा को खेलने का मौका दे रही है। आपने देखा ही होगा श्रेयस अय्यर के बार बार असफल होने पर भी भारतीय टीम ने उन्हें मौका दिया और उन्होंने अच्छा खेल कर दिखाया भी।

आपको बता दें की भारतीय टीम और पकिस्तान टीम एशिया कप की तैयारी में लगी हैं। दोनों के बीच का मुकाबला 28 अगस्त को खेला जाना है। अब देखना यह होगा की ये दोनों ही टीमें इस कप में कैसा प्रदर्शन करती हैं। पिछली बार यह दोनों टीमें विश्व कप में मिली थीं जिसमें पाकिस्तान ने हिन्दुस्तान को 10 विकेट हराया था।