Cheteshwar Pujara

इस धाकड़ खिलाड़ी को भारतीय टीम में नहीं मिला सम्मान तो विदेशी टीम से खेलकर रच रहा है इतिहास

भारतीय क्रिकेट टीम से टेस्ट मैचों में जलवा बिखेरने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस वक्त रॉयल लंदन वन डे कप (Royale London One Day Cup) में अपना जलवा बिखेर रहे हैं। वह इस टूर्नामेंट में ससेक्स (Sussex) टीम से खेल रहे हैं। पुजारा इस टीम का अहम् हिस्सा होने के साथ ही साथ कप्तान भी हैं। पुजारा को भारतीय टीम से वनडे और T20 मैच खेलने का सम्मान नहीं मिल रहा है इसकी सबसे बड़ी वजह इन फॉर्मेट में रही उनकी फॉर्म है। हालांकि पुजारा अब भी वनडे क्रिकेट में जलवा बिखेरते दिख रहे हैं भले ही वह ससेक्स टीम से ही क्यों न खेल रहे हों।

पुजारा ने इस टीम से शानदार प्रदर्शन करके यह साबित कर दिया है कि वह टेस्ट मैच के साथ-साथ वनडे क्रिकेट में भी जलवा बिखेर सकते हैं।

पुजारा की धाकड़ बल्लेबाज़ी

चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में इस टूर्नामेंट में अपना तीसरा शतक पूरा कर लिया है। यह मैच मिडलसेक्स के खिलाफ खेला जा रहा था। इंग्लैंड के इस कम्पटीशन के इस सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं पुजारा। इस दौरान इनका एवरेज 100 के ऊपर रहा है और स्ट्राइक रेट 116 के पार रही है। पुजारा ने 8 मैच खेलकर कुल 614 रन बना डाले हैं।

इस बीच तीन शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए गए हैं। पुजारा ने अब तक पूरे टूर्नामेंट में 60 चौके और 11 छक्के लगाए हैं। इनका अधिकतम स्कोर 174 रनों का रहा है। हाल ही में खेले गए मिडलसेक्स के विरुद्ध मैच में पुजारा ने मात्र 90 गेंदों में 132 रन बना दिए थे। हाईएस्ट लिस्ट ए बैटिंग एवरेज की लिस्ट में पुजारा दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उनकी बैटिंग एवरेज 57.48 की है और उन्होंने कुल 109 इनिंग्स खेली हैं, वहीँ पहले स्थान पर माइकल बेवन हैं जिन्होंने 385 इनिंग्स खेली हैं और उनकी बैटिंग एवरेज 57.86 की है।

चेतेश्वर पुजारा की इस धुँवाधार पारी के बाद हो सकता है की उन्हें भारतीय टीम के ओडीआई खेमे में जगह मिल जाए।