Johny Bairstow, Andre Russell, Paul Stirling

अबु धाबी नाइट राइडर्स ने विष्फोटक बल्लेबाज़ों की लगा दी है कतार, बनाई कोलकाता नाइट राइडर्स से भी खतरनाक टीम

शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) ने यूएई की इंटरनेशनल क्रिकेट लीग के लिए अपनी नयी टीम खरीदी थी। शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) की टीम केकेआर (Kolkata Knight Riders) पहले से ही आईपीएल में खेल रही है, खान साहब ने कैरिबियन प्रेमियर लीग के लिए भी त्रिनबागो नाइट राइडर्स खरीद रखी थी और उन्होंने यूएई में होने वाले ILT 20 के लिए भी टीम खरीदी थी। अब इस टीम ने अपने खिलाड़ी छांट लिए हैं और ये खिलाड़ी काफी दमदार दिख रहे हैं। खिलाड़ियों पर ध्यान से नज़र डालें तो अबुधाबी नाइट राइडर्स (Abu Dhabi Knight Riders), कोलकाता नाइट राइडर्स से काफी स्ट्रांग दिख रही है।

बना डाली शानदार टीम

अबुधाबी नाइट राइडर्स की टीम पर एक नज़र डाल लेते हैं।

आंद्रे रसल, जॉनी बेयरस्टो, सुनील नरेन, पॉल स्टिरलिंग, इंग्राम, लाहिरु कुमारा, असलंका, अकील होसैन, सीक्कुगे प्रसन्ना, रामपॉल, रेमोन रैफर, केन्नर लेविस, अली खान और ब्रैंडन ग्लोवर।

अबू धाबी नाइट राइडर्स ने बना डाली है शानदार टीम, टीम में बेयरस्टो, रसल और नरेन जैसे धाकड़ खिलाड़ी हैं। टीम में आयरलैंड के धाकड़ ऊपरी क्रम के बल्लेबाज़ पॉल स्टिरलिंग भी हैं। आंद्रे रसल, बेयरस्टो, स्टिरलिंग और सुनील नरेन् जैसे विष्फोटक बल्लेबाज़ टीम को मज़बूती प्रदान करने में सक्षम हैं।

ऐसी हो सकती है योजना

इस टीम की योजना ऐसी हो सकती है की बेयरस्टो के साथ पॉल स्टिरलिंग से ओपन करवाया जाए। बेयरस्टो जहां इंग्लैंड के लिए ओपन करते हैं वहीँ स्टिरलिंग भी आयरलैंड के लिए ओपन करते हुए दिखते हैं। या फिर हो सकता है केकेआर की तरह सुनील नरेन् से भी मैच ओपन करवाया जा सकता है। आंद्रे रसल जैसे विष्फोटक खिलाड़ी टीम के निचले क्रम में खेलकर अच्छे फिनिशिंग टच दे सकते हैं। सुनील नरेन अपनी जादुई स्पिन से विरोधी टीम के विकेट गिरा सकते हैं और रनों की रफ़्तार पर भी लगाम लगा सकते हैं।

ILT20 में कुल छह टीमें भाग ले रही हैं, इसमें कई आईपीएल की फ्रैंचाइज़ी टीमें भी शामिल हैं। जहां आईपीएल में चार विदेशी खिलाड़ियों को रख सकते हैं वहीँ इस टूर्नामेंट में 9 विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेला जा सकता है। हर टीम में कम से कम एक यूएई का खिलाड़ी जरूर होना चाहिए। यह टूर्नामेंट जनवरी 2023 से प्रारम्भ होगा।