sooryakumaryadav virat kohli

इंग्लैंड के खिलाफ ODI से बाहर हो सकते हैं कोहली, ये दो खिलाड़ी ले सकते हैं उनकी जगह

विराट कोहली (Virat Kohli) के निरंतर चल रहे खराब प्रदर्शन से अब ऐसा दुखदायी समय आगया है जिसकी वजह से वह बाहर हो सकते हैं। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए T20 सीरीज़ में भी कुछ कमाल नहीं किया है ना ही इस खिलाड़ी ने टेस्ट मैच में कुछ करिश्मा किया है। माना जा रहा है की विराट कोहली कहीं खो गया है। विराट खुद की तलाश में हैं लेकिन वह खुद को ही नहीं तलाश पा रहे हैं।

खबर यह भी आ रही है की विराट कोहली चोटिल होगए हैं सकता है की वह वनडे सीरीज के पहले मैच में न खेल पाएं। BCCI के एक सूत्र ने PTI को बताया है कि विराट कोहली को पिछले मैच के दौरान ग्रोइन इंजरी हुई थी और वह वनडे मैच से बहार हो सकते हैं। इस खबर की अभी पुष्टि नहीं हुई है। ऐसे में देखना यह होगा कि विराट सिर्फ पहले मैच में ही बाहर होते हैं या फिर उन्हें तीनो ही मैच में बाहर रखा जाता है।

फैंस बड़ी उम्मीद लगाए बैठे थे की विराट कोहली जल्द ही फॉर्म में आएंगे मगर ऐसा न हो सका। टेस्ट और T20 मैच में ख़राब प्रदर्शन के बाद अब प्रशंषकों के दिलों में बस एक ही बात चल रही है की कोहली किसी भी तरीके से वनडे सीरीज़ में वापसी कर लें। विराट कोहली के खराब प्रदर्शन को लेकर कई दिग्गज खिलाड़ी बयानबाज़ी कर चुके हैं। उनका मानना है की विराट को बाहर कर देना चाहिए, इन दिग्गज खिलाडियों में कपिल देव भी शामिल हैं। हालांकि रोहित शर्मा विराट कोहली का बचाव करते नज़र आए हैं।

अब देखने वाली बात यह है की अगर विराट कोहली बाहर रहते हैं तो कौन से खिलाड़ी उनकी जगह लेकर अच्छी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं।

दो खिलाड़ी जो ले सकते हैं विराट कोहली की जगह

सूर्यकुमार यादव: विराट की जगह यदि कोई सबसे अच्छा प्रदर्शन कर सकता है तो वह सिर्फ सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) ही हैं। सूर्यकुमार यादव के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को एक हीरा मिला है। सूर्य को जब भी मौका मिला है उसने अपनी तेज़ रौशनी से सबको चकित किया है। सूर्य आईपीएल में तो निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते ही आ रहे हैं साथ ही साथ इन्होने भारत के लिए भी निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए T20 मुकाबले में इन्होने शतक भी जड़ा है।

यदि सूर्य को तीसरे नंबर में उतार कर देखा जाए तो यह एक अच्छा प्रयोग साबित हो सकता है।

रिषभ पंत: अगर सूर्यकुमार को तीसरे नंबर में नहीं उतरा जा सकता तो रिषभ पंत (Rishabh Pant) को तीसरे नंबर में उतार कर जाँचा जा सकता है। रिषभ ने इंग्लैंड के खिलाफ T20 मैचों में रोहित शर्मा के साथ ओपन किया था, लेकिन इन मैचों में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था। लेकिन हमें यह बात भी नहीं भूलनी चलिए की पंत ने हाल ही में टेस्ट मैच में शतक लगाया था। अगर रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन को ओपन करवा कर रिषभ को तीसरे नम्बर पर उतरा जाए तो यह चा विकल्प हो सकता है। सूर्यकुमार को चौथे स्थान पर लाया जा सकता है।

यह लेख आपको कैसा लगा बताने के लिए और क्रिकेट से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो पूछने के लिए लेखक से डायरेक्ट संपर्क करें। इंस्ट्राग्राम आईडी: @realprakhar.