Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक ने हैडलाइन को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को लगाई फटकार, बन गई मीम्स

महान खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को ट्विटर में जमकर लताड़ दिया है. ऋषभ पंत की तरफ से पक्ष रखते हुए फिनिशर दिनेश ने ब्रिटिश क्रिकेट हुकूमत पर शब्दों के बाण चला दिए.

ऋषभ पंत और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए 111 गेंदों में 146 रन ठोक दिए थे, उनके खेलने के रवैये से ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो कि वह टेस्ट मैच में नहीं बल्कि किसी ODI मैच में अपने खेल का प्रदर्शन कर रहे हों. इस दौरान ऋषभ ने 20 चौके और 4 छक्के भी लगाए और उन्होंने 131.53 रनों की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की. टेस्ट मैच के लहज़े से यह स्ट्राइक रेट बहुत ही शानदार है वैसे तो अजिंक्य रहाणे जैसे कई बल्लेबाज़ इससे भी बेहद कम स्ट्राइक रेट से आईपीएल T20 मुकाबलों में बल्लेबाज़ी करते दिखते हैं.

हालांकि बाद में जो रूट ने पंत का विकेट ले लिया था, जिसपर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने यूट्यूब पर वीडियो डालकर हैडलाइन यानी की वीडियो टाइटल में लिखा था की “Joe Root Dismisses Dominant Pant” इसका हिंदी में अर्थ है की ‘जो रूट ने प्रभावी खिलाडी पंत को आउट किया”.

image
पहले लगाया गया टाइटल

इस टाइटल में ऋषभ पंत की तारीफ न करके जो रुट पर ध्यान केंद्रित किया गया था, जबकि पंत ने कमाल की पारी खेली थी और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनकी ज़रा सी भी तारीफ नहीं की. इसी बात को लेकर कार्तिक भड़क गए और उन्होंने ने भी ट्वीट करते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की खटिया खड़ी कर दी.

दिनेश की फटकार

दिनेश कार्तिक ने ट्वीट करते हुए लिखा की “इतने शानदार खेल के बाद हैडलाइन इस तरह की नहीं होनी चाहिए थी बल्कि इससे बेहतर होनी चाहिए थी. ऋषभ पंत का यह खेल दिखाता है की दोनों तरफ से क्रिकेट की क्वालिटी कितनी शानदार रही है, और आप ऐसी हैडलाइन से पूरे दिन का ब्योरा दे रहे हैं.

बाद में दूसरे दिन की हाईलाइट में इंग्लैंड बोर्ड ने दिनेश कार्तिक की नसीहत को ध्यान में रखते हुए हैडलाइन लिखी, जोकि इस प्रकार है, “Brilliant Bumraah Put India On Top”. इसका हिंदी में अर्थ है “शानदार बुमराह ने भारत को टॉप पर पहुँचाया”.

Screenshot 58
कार्तिक की फटकार के बाद लगाया गया टाइटल

कई लोग इस घटना को लेकर हंसी-ठिठोली भी करते दिखे हैं, कार्तिक के फैंस द्वारा बनाए गए मीम्स की माने तो दिनेश से डरकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी हेडलाइंस पर सुधार किया है.

image 1
Meme Credit: DK Popa III Facebook Page

बूम-बूम का करिश्मा

भारत ने पहली पारी में कमाल का खेल दिखाया था. आपको बता दें की इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में बुमराह ने एक ही ओवर में 35 रन हौंक दिए. स्टुअर्ट ब्रॉड की पहली गेंद पर बुमराह ने चौका मार दिया, दूसरी गेंद वाइड थी और साथ में चौका भी था, तीसरी गेंद में बुमराह ने नो बाल पर छक्का रसीद दिया था इसके बाद फिर से तीसरी गेंद जब फेंकी गई तब बुमराह ने चौका मार दिया, अगली दो गेंदों में फिर से चौका जड़ा और ओवर की आखिरी गेंद में बूम-बूम ने एक रन लिया, इस प्रकार बुमराह ने एक ही ओवर में 35 रन बटोर लिए. टेस्ट इतिहास का यह सबसे मंहगा ओवर साबित हुआ है. इस ओवर के बलबूते भारत ने 400 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया था.